सतपुड़ा कार्यालय में लगी आग पर 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया जा सका काबू

KNEWS DESK…. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित प्रशासनिक कार्योलय सतपुड़ा में सोमवार को लगी आग पर 12 घंटे के आग पर काबू पाया जा सका। घटनास्थल पर मौजूद भोपाल के डीएम आशीष सिंह ने कहा कि CISF, सेना एवं अन्य एजेंसियों ने संयुक्त  रुप से आग बुझाने का प्रयास सफल रहा।

दरअसल आपको बता दें कि भोपाल स्थित प्रशासनिक कार्योलय सतपुड़ा में सोमवार को अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई थी जिसने विकराल रूप धारण कर लिया था। आग बुझाने के लिए फायरब्रिग्रेड की टीमों के साथ CISF, सेना और अन्य एजेसिंयों की टीमें संयुक्त रूप से जुटू हुई थी। आग लगने की सूचना मिलने पर देर रात पहुंचे भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनायारण चारी मिश्रा ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। लेकिन अभी भी बिल्डिंग के कई जगहों से धुंआ निकल रहा है। जिससे बाद में आग पकड़ने की आशंका बनी रहती है। इसी वजह से सभी टीमें कर रही हैं। ताकि कोई खतरा न हो। उन्होंने कहा कि फिलहाल भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टरों की जरूरत नहीं है. जांच के कारणों के बारे में बात करते हुए भोपाल पुलिस कमिश्नर ने बताया कि प्रथम दृष्टया से आग लगने का कारण शार्ट सर्किट है, लेकिन इसकी जांच के लिए विशेषज्ञों की टीम गठित कर दी गई है।

जाांच के लिए गठित की गई टीम

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आग के कारणों का पता लगाने के लिये एक समिति गठित करने की घोषणा की है। कमेटी में थाना शहरी नीरज मंडलोई, थाना पीडब्ल्यूडी सुखबीर सिंह व एडीजी फायर, एसीएस होम राजेश राजौरा भी रहेंगे। कमेटी जांच के कारणों का पता लगाकर रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी।

घोटलों से सम्बंधित फाइलें जली

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग के कई मामलों की शिकायत ईओडब्ल्यू और लोकायुक्त से की गई। इनसे जुड़ी जांच फाइलें भी आग में जलकर खाक हो गई हैं। इसी तरह आदिम जाति विभाग और स्वास्थ्य विभाग के कई अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जल गए। स्वास्थ्य विभाग में कुछ महीने पहले मरम्मत का काम किया गया था। आग में पुराना सामान व फर्नीचर जलकर राख हो गया।

About Post Author