हरिद्वार से ही लड़ूंगा चुनाव: हरक सिंह

हरिद्वार। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने के बाद कांग्रेस पूरे देश में आंदोलनरत है तो वही इसी बीच काफी लंबे समय से कांग्रेस के आंतरिक कलह के कारण चर्चा मे रही हरिद्वार लोकसभा सीट फिर से एक बार चर्चा में आ गई है।

इस सीट पर सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के साथ ही पूर्व में कैबिनेट मंत्री रहे शूरवीर सिंह सजवाण ने तो ताल ठोकी ही थी। किन्तु इन दोनों के साथ ही पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत भी हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लडने के लिए लगातार अपनी इच्छा व्यक्त कर रहे है।

पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत अभी से ही हरिद्वार से 2024 में होने वाले  लोकसभा से चुनाव लड़ने के लिए सक्रिय हो गये है। हरक समय समय पर हरिद्वार में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों मे नजर आ रहे है। इसी के साथ वे पहले ही यहां से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके है।

रविवार के हरक अपनी पुत्रवधू के साथ हरिद्वार में कांग्रेसियों के प्रर्दषन में शिरकत करने को पहुचें। इस कार्यक्रम में हरक राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता को समाप्त करने के विरोध में प्रदर्शन में करते हुए भी हरक हरिद्वार में अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने भी दिखे।

हरिद्वार के चंद्राचार्य चैक पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता समाप्त करने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने मौके पर ही विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों की गिरफ्तारी कि जिसमें हरक सिंह रावत ने भी अपनी गिरफ्तारी देते हुए भाजपा पर भी निशाना साधा।

हरक काफी लंबे समय से ही हरिद्वार से चुनाव लड़ने के मंशा जाहिर कर रहे है। हरक का कहना है कि यदि कांग्रेस हाईकमान उन्हे हरिद्वार से टिकट देता है तो वे चुनाव लडने के लिए बिल्कुल तैयार है। वही हरिद्वार से टिकट न मिलने पर वे अन्य और किसी सीट से चुनाव नहीं लडेगें।

About Post Author