गैरसैण में आयोजित होगा बजट सत्र: अग्रवाल

 देहरादून।  .केंद्र सरकार ने वित्तीय वर्ष 2023-24 का आम बजट पेश कर दिया है। तो इसके बाद अब प्रदेश सरकार भी अब जल्द ही  बजट सत्र को आयोजित करने की तैयारी में है।
राज्य सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती है कि बजट सत्र का आयोजन कहां किया जाए। राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में शीतकालीन राजधानी देहरादून में ।

वही सूत्रों के अनुसार खबर है कि सरकार  इस बार बजट सत्र का आयोजन राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में कराने की तैयारी में है। जिसकी पुष्टि राज्य के वित्त एवं संसदीय मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने अपने एक बयान में की।
वहीं अग्रवाल का कहना है कि राज्य के चौमुखी विकास के लिए बजट को तैयार किया जा रहा है। जिसको लेकर 27 फरवरी तक राज्य के आम नागरिकों से भी सुझाव लिये जा रहे है। राज्य के विकास से जुड़े सुझावों को बजट में शामिल किया जाएगा।

अग्रवाल ने बताया कि बजट को बेहतर बनाने के लिए कारोबारियों छमिया वरिष्ठ नागरिकों के साथ संवाद कर सुझाव लिये जा रहे है। आप अपने सुझावों को ई-मेल तथा व्हाट्सअप के माध्यम से सरकार तक पहुंचा सकते है।
विगत वर्ष गैरसैण में बजट सत्र आयोजित न होने को लेकर विपक्ष के साथ ही आम जनता ने भी सरकार को घोरा था। तो अब प्रेमचंद अग्रवाल के बयान के सामने आने के बाद राज्य के राजनीतिक गलियारों में भी चर्चाओ का माहोल गर्म है। अब आने वाले समय में  देखना होगा की सरकार द्वारा गैरसैंण में बजट सत्र के आयोजन को लेकर क्या बातें सामने आती है।

About Post Author