मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बूस्टर डोज अभियान चलाने सहित दिए ये सख्त निर्देश

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वास्थ्य विभाग के साथ कोरोना को लेकर बैठक की। जिसमें उत्तराखंड में कोविड के रोकथाम को लेकर चर्चा की गई। सीएम धामी ने कहा कि कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए राज्य में बूस्टर डोज लगाने के लिए अभियान चलाया जाएगा और शुक्रवार से ही बूस्टर डोज लगाने के लिए कैंप लगाए जाएंगे।

कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर सीएम धामी ने की बैठक

बता दें कि कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री ने गुरुवार को सचिवालय में बैठक ली। उन्होंने सभी जिलों में कंट्रोल रूम सक्रिय किए जाने के लिए कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के जो भी नये मामले आएंगे, उनकी जीनोम सिक्वेंसिंग भी कराई जाए। सीएम धामी ने अधिकारियों को बूस्टर डोज लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को कोविड की नियमित समीक्षा करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि कोविड बूस्टर डोज की जितनी आवश्यकता है, शीघ्र केंद्र सरकार को डिमांड भेजी जाए। सभी आवश्यक संसाधनों की पूर्ण उपलब्धता रखी जाए।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत बैठक में हुए शामिल

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बैठक में वर्चुअल प्रतिभाग किया। धन सिंह रावत ने कहा कि बूस्टर डोज पर सबसे अधिक ध्यान दिया जाए। राज्य में कोविड की प्रथम एवं द्वितीय डोज लगभग शत प्रतिशत लोगों को लग चुकी है। बूस्टर डोज के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाएगा। इस बैठक में मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, डीजीपी अशोक कुमार, सचिव श्री रंजीत सिन्हा, डॉ. आर. राजेश कुमार, विनोद कुमार सुमन, अपर सचिव अमरदीप कौर एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें-उत्तरी सिक्किम के जेमा में खाई में गिरा सेना का ट्रक, 16 जवानों की मौत

About Post Author