दोबारा लाउडस्पीकर लगाने पर भड़के मुख्यमंत्री योगी, लगाई अधिकारियों की क्लास

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी ने अफसरों को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि कुछ जगहों पर धर्म स्थलों पर दोबारा लाउडस्पीकर लगाए जा रहे हैं, इसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी ने इसको रोकने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। सीएम योगी ने शुक्रवार शाम को अपने सरकारी आवास पर वरिष्ठ अधिकारियों और जिला स्तर के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। इस बैठक में यूपी में कानून-व्यवस्था के हालात की समीक्षा की गई। सीएम योगी ने इस दौरान क्रिसमस के फेस्टिवल को सकुशल कराने और धर्मांतरण की घटना नहीं होने देने की हिदायत दी।

लाउडस्पीकर पर सीएम योगी सख्त

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ मीटिंग में कहा कि कुछ धर्म स्थलों पर दोबारा से लाउडस्पीकर लगाए जा रहे हैं, इनको तुरंत हटावाया जाए। कुछ महीने पहले सहज संवाद के जरिए धर्म स्थलों से लाउडस्पीकर हटाए गए थे। लोगों ने जनहित को आगे रखते हुए खुद भी लाउडस्पीकर हटा लिए थे। पूरे देश में इसकी सराहना हुई थी। लेकिन कुछ जिलों में धर्म स्थलों पर फिर से लाउडस्पीकर लगाए जाने की घटना सामने आई है, इसको स्वीकार नहीं किया जाएगा।

धर्मांतरण पर अधिकारियों को सीएम योगी ने दिए निर्देश

बता दें कि समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आने वाली 25 दिसंबर को क्रिसमस का फेस्टिवल है। सभी धर्मगुरुओं के साथ संवाद करके शांतिपूर्ण माहौल के बीच त्योहार मनाने की व्यवस्था हो। ये भी सुनिश्चित किया जाए कि धर्मांतरण की घटना कहीं भी न होने पाए।

उत्तर प्रदेश में उतरवाए गए थे 1 लाख से ज्यादा लाउडस्पीकर

यूपी सरकार ने धर्म स्थलों से बड़े पैमाने पर अप्रैल में लाउडस्पीकर उतरवाए थे। 7 मई को झांसी मंडल की एक रिव्यू मीटिंग में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि यूपी में अभी तक 1 लाख से ज्यादा लाउडस्पीकर उतारे गए और अफसरों को निर्देश दिया था कि ये सुनिश्चित किया जाए कि जो लाउडस्पीकर उतारे गए हैं उनको दोबारा नहीं लगाया जाए।

ये भी पढ़ें-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बूस्टर डोज अभियान चलाने सहित दिए ये सख्त निर्देश