उत्तराखंड: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने किए बाबा केदारनाथ के दर्शन, जिलाधिकारी से लिया निर्माण एवं पुनर्निर्माण कार्यों का ब्यौरा

KNEWS DESK – पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री अमृता रावत महाराज मंगलवार को बाबा केदारनाथ के दर्शनों को केदारनाथ धाम पहुचें। उन्होंने बाबा केदारनाथ का रुद्राभिषेक कर बाबा की विशेष पूजा-अर्चना कर विश्व एवं जन कल्याण के कामना की। इस दौरान उन्होंने केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण एवं विकास कार्यों की जानकारी लेते हुए समीक्षा भी की।

तीर्थ पुरोहित समाज से मिले सतपाल महाराज

आपको बता दें कि एक दिवसीय दौरे पर बाबा केदारनाथ धाम के दर्शनों को पहुंचे पर्यटन- धर्मस्व सिंचाई लोकनिर्माण मंत्री सतपाल महाराज एवं गढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पांडेय का जिलाधिकारी डॉ सौरभ गहरवार ने वीआईपी हेलीपैड पर स्वागत किया। ड्यूटी पर मौजूद सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का अभिनंदन करने के बाद सतपाल महाराज तीर्थ पुरोहित समाज से मिले। इसके बाद बाबा केदारनाथ मंदिर में प्रवेश कर विशेष पूजा अर्चना कर संपूर्ण विश्व एवं मानवता के कल्याण की कामना की।

केदारनाथ यात्रा व्यवस्थाओं का लिया जायजा

इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड के सतत विकास के लिए भी बाबा केदार से आशीर्वाद मांगा। पूजा अर्चना के बाद पर्यटन मंत्री ने केदारनाथ पुनर्निमाण कार्यों तथा केदारनाथ यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा तीर्थयात्रियों के सुझावों को भी सुना। कार्याधिकारी आरसी तिवारी ने उन्हें भगवान केदारनाथ का प्रसाद, रूद्राक्ष माला भेंट की। केदारनाथ दर्शन के पश्चात कैबिनेट मंत्री अपराह्न को बदरीनाथ धाम दर्शन को पहुंचेंगे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.