उत्तराखंड : एसएसपी देहरादून ने किया कोतवाली डोईवाला का आकस्मिक निरीक्षण

देहरादून – वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा कोतवाली डोईवाला का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा थाना कार्यालय में रखे अभिलेखों का अवलोकन कर सीसीटीएनएस के तहत किये जा रहे कार्यों के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई, साथ ही सीसीटीएनएस के तहत किये जा रहे सभी कार्यों को अद्यावधिक रखने के निर्देश दिए गए।

थाना परिसर में खड़े लावारित/माल मुकदमाती वाहनों के सम्बंध में जानकारी प्राप्त करते हुए एसएसपी देहरादून द्वारा उनके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये गये। इसके अतिरिक्त थाना क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों के सम्बंध में जानकारी प्राप्त करते हुए अपराध की दृष्टि से संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर उक्त स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश दिये गये तथा आमजन व व्यापारी वर्ग को भी सीसीटीवी कैमरों की महत्वता से अवगत कराते हुए उन्हें भी अपने सस्थानों/घरों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिये प्रोत्साहित करने हेतु अवगत कराया गया।

थाना परिसर में अधिकारी/कर्मचारियों के लिए बनी बैरकों, आवासों तथा भोजनालय के निरीक्षण के दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा उनके रख-रखाव पर विशेष ध्यान देने तथा साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिये गए, साथ ही प्रभारी निरीक्षक डोईवाला को सप्ताह में कम से कम एक बार थाना परिसर व थाने में रखे शस्त्रों की सफाई करवाने हेतु निर्देशित किया गया।

आगामी लोक सभा निर्वाचन के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत संदिग्ध व्यक्तियों/गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि बनाये रखने हेतु अराजक तत्वों के विरुद्ध प्रभावी निरोधात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये।

About Post Author