उत्तराखंड: एक बार फिर आज सैंकड़ों की संख्या में सड़कों पर उतरी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने निकाली आक्रोश रैली,वोट बहिष्कार की दी चेतावनी

रिपोर्ट – प्रिंस शर्मा 

रूड़की – प्रदेश में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों का रोष कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अपनी माँगों को लेकर लगातार आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा प्रदर्शन व रैली निकाली जा रही है। वहीं आज एक बार फिर सैंकड़ों को संख्या में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने नगर निगम चौक से तहसील परिसर स्थित जॉइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय तक आक्रोश रैली निकाल कर अपना रोष प्रकट किया।

सैंकड़ों की संख्या में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियां हुई एकत्रित 

बता दें कि जहाँ एक ओर रूड़की में बीती शनिवार को सैंकड़ों को संख्या में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के द्वारा सड़कों पर उतरकर रैली निकाली गई थी| वहीं आज एक बार फिर रूड़की के नगर निगम चौक पर ब्लॉक अध्यक्ष ममता पुरी के नेतृत्व में सैंकड़ों की संख्या में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियां एकत्रित हुई और नगर निगम चौक से तहसील परिसर स्थित जॉइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय तक आक्रोश रैली निकाल कर अपना रोष प्रकट किया। इस दौरान सभी ने जमकर नारेबाजी की।

सरकार की बेरुखी के चलते आंगनवाड़ी कार्यकत्रियां आंदोलन करने को मजबूर

उत्तराखंड राज्य आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ की ब्लॉक अध्यक्ष ममता पुरी ने कहा कि पिछले लंबे समय से आंगनवाड़ी कार्यकत्रियां सरकार के समक्ष अपनी मांगें रख रही है, लेकिन सरकार की बेरुखी के चलते आंगनवाड़ी आंदोलन करने को मजबूर हैं और 20 फरवरी से कार्य बहिष्कार पर हैं। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि दिल्ली में दिल्ली पुलिस द्वारा आँगनवाड़ी कार्यकत्रियों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया है जोकि बहुत निंदनीय है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों की नहीं सुनी तो इस बार लोकसभा चुनाव में चुनाव बहिष्कार किया जाएगा।

About Post Author