आगरा में डायरिया का प्रकोप,80 से ज्यादा बच्चें भर्ती

रिपोर्ट :अजेंद्र चौहान

आगरा :बदलते मौसम के साथ नौनिहाल पेट संबंधी रोगों की चपेट में आ गए हैं। 14 वर्ष तक के बच्चे उल्टी और डायरिया से पीड़ित हैं.मेडिकल कॉलेज में बाल रोग विभाग में ऐसे बच्चों की संख्या तेजी के साथ बढ़ती दिखाई दे रही है.

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज में बाल रोग विभाग में ऐसे बच्चों की संख्या तेजी के साथ बढ़ती दिखाई दे रही है.चिकित्सकों के अनुसार इसका मुख्य कारण बच्चों का खानपान है ।। बाल रोग में 100 बैड हैं, जिनमें 80 से अधिक बैड भरे हुए हैं. इन भर्ती मरीजों में से 30 बच्चों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है.

SNMC विभागाध्यक्ष का कहना हैं

एसएनएमसी बाल रोग के विभागाध्यक्ष डॉक्टर नीरज का कहना है कि भर्ती मरीजों में मुख्य रूप से एनीमिया, डायरिया और सर्दी जुकाम से पीड़ित हैं. चिकित्सकों द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि सभी को उपचार कर उन्हें घर भेजा जाए . डॉक्टर नीरज का कहना है कि अगर बच्चों को सही खानपान दिया जाए तो इन संचारी रोगों से बचा जा सकता है .

CMO का कहना हैं

वही इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण श्रीवास्तव का कहना है कि बदलते मौसम में संचारी रोग नौनिहालों को जकड़े लेते हैं, आने वाले समय में यह समस्या और अधिक बढ़ सकती है. स्वास्थ्य विभाग सतर्क है और मुस्तैदी के साथ अपने काम में जुटा हुआ है.

About Post Author