नोएडा: झुग्गी में गैस सिलेंडर फटने से लगी आग, दो बच्चों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत, 4 लोग झुलसे

नोएडा: बीती रात नोएडा में एक दर्दनाक हादसा हुआ है, नोएडा के सेक्टर-8 में स्थित एक झुग्गी झोपड़ी कॉलोनी में एलपीजी गैस लीकेज से आग लग गयी, आग फैली तो सिलेंडर फट गया जिसकी चपेट में आने से 6 लोग बुरी तरीके से झुलस गए, सभी को इलाज के लिए नोएडा के जिला अस्पताल में एडमिट करवाया गया, जहां पर एक नवजात समेत दो बच्चों की मौत हो गई है। जिला अस्पताल प्रबंधन द्वारा बच्चों की मौत की पुष्टि की गयी है। दोनों बच्चों की जिंदा जलकर मौत हुई है। बाकी गंभीर रूप से घायल 4 लोगों को नोएडा जिला अस्पताल से दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।

रविवार सुबह 2:45 बजे लोगों ने सुनी सिलेंडर फटने की आवाजें

प्राप्त जानकारी के अनुसार नोएडा सेक्टर-8 में स्थित झुग्गी-झोपड़ी में आग लगने की सूचना पुलिस को प्राप्त हुई थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने बताया कि सूचना मिलने के बाद केवल 4 मिनट के भीतर ही घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई।

केवल 20 मिनट में आग पर काबू पाया

जिस समय फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची थी उस समय पूरी झोपड़ी आग की चपेट में थी करीब 20 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया झोपड़ी में रहने वाले सभी 6 लोगों को इलाज के लिए नोएडा के सेक्टर 30 में स्थित जिला अस्पताल में भेजा गया।

दो अबोध बच्चों की जलकर हुई दर्दनाक मौत

दुर्घटना में मृत दोनों बच्चों की आयु केवल 12 दिन और 8 वर्ष बताई गयी है, चीफ फायर ओफिसर प्रदीप कुमार द्वारा बताया गया कि फायर बिग्रेड को 2:52 मिनट पर सेक्टर 8 में आग लगने की घटना का पता चला जिसके बाद केवल 4 मिनट में टीम मौके पर पहुंच गयी, आपको बतादें कि नोएडा में अब दो फायर स्टेशन हैं जिनमें एक नोएडा सेक्टर 5 में ही स्थित है.

About Post Author