अयोध्या में श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए स्वामी दीपंकर महाराज को मिला निमंत्रण

रिपोर्ट – प्रशांत त्यागी

उत्तर प्रदेश –  22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के लिए विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के प्रतिनिधि मंडल ने महाकालेश्वर ज्ञान मंदिर स्वामी ब्रह्मानंद सरस्वती जी के आश्रम में पहुंचकर अंतरराष्ट्रीय ध्यान गुरू स्वामी दीपंकर जी महाराज को निमंत्रण पत्र सौपा तथा कार्यक्रम में सम्मिलित होने का आग्रह किया।

प्रमुख चुनिंदा संतो को किया गया अयोध्या में आमंत्रित

विहिप और बजरंग दल के प्रतिनिधि मंडल ने आश्रम पहुंचकर स्वामी दीपांकर महाराज से मुलाकात की| अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम हेतु देश भर के प्रमुख चुनिंदा संतो को अयोध्या में आमंत्रित किया गया है। जिसके लिए विहिप व बजरंग दल के प्रमुख पदाधिकारी उनको यह निमंत्रण पत्र पंहुचा रहे हैं।

दीपांकर महाराज ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण पत्र पाकर में अपने आप को धन्य एवं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं क्योंकि 500 वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद भगवान श्रीराम अपने घर में विराजमान होंगे। गौरतलब हो कि विहिप द्वारा मेरठ प्रांत से 56 संतो को श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रण भेजा गया है। जिसमें से सात संत सहारनपुर के अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रतिनिधि मंडल में विहिप के प्रांत कार्याध्यक्ष जयपाल सिंह, प्रांत मंत्री राजकुमार डूंगर, बजरंग दल प्रांत संयोजक विकास त्यागी, प्रांत सह सेवा प्रमुख रविंद्र तोमर तथा बजरंग दल के विभाग संयोजक मोकित पुंडीर सम्मिलित रहे।

About Post Author