मेरठ में तैनात इस IPS अधिकारी की 20 लाख की रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल… जानें क्या है पूरा मामला..

मेरठ। रविवार के दिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही थी जिसे एक आईपीएस अधिकारी से जोड़कर बताया जा रहा था. बाकायदा आईपीएस अधिकारी वायरल वीडियो में किसी व्यक्ति से 20 लाख रुपए की डिमांड करता नजर आ रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद तमाम अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं सोशल मीडिया पर भी पूरे दिन यह वीडियो छाया रहा। वहीं विपक्षी नेता भी सरकार को घेरने से नहीं चूके. बुलडोजर से लेकर रिश्वत तक का जिक्र सोशल मीडिया पर ट्वीट के माध्यम से नेताओं द्वारा किया गया. बाकायदा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी वीडियो ट्वीट का तंज कसा है।

कौन है आईपीएस अधिकारी जो वायरल वीडियो में मांग रहा है रिश्वत?

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में जो आईपीएस अधिकारी 20 लाख रुपए की डिमांड किसी व्यक्ति से कर रहा है वह वर्तमान में मेरठ के एसपी देहात के पद पर तैनात आईपीएस अनिरुद्ध सिंह है बताया गया है कि यह वायरल वीडियो पिछले 2 वर्ष पुराना है जो एक केस में ट्रेप का है जो बनाया गया था, अब इसे वायरल करने के पीछे क्या उद्देश्य है फिलहाल पुलिस इस पूरे प्रकरण पर जांच कर रही है।

2 साल पहले ही जांच में आईपीएस अधिकारी को मिल चुकी है क्लीनचिट!

बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो के मामले में आईपीएस अनिरुद्ध सिंह को पिछले लगभग 2 वर्ष पहले ही क्लीन चिट मिल चुकी है. बताया गया है कि जिस वक्त की वीडियो है उस वक्त आईपीएस अधिकारी अनिरुद्ध सिंह एएसपी के पद पर वाराणासी में तैनात थे और एक रेप के केस में आरोपी से जानकारी करने के लिए उससे संबंध स्थापित किए गए थे और इस तरह की बातचीत की गई थी. यह पूरा प्रकरण उच्च अधिकारियों के संज्ञान में था जिसके बाद आरोपी द्वारा वीडियो वायरल किया गया था और अधिकारियों ने पूरे मामले में क्लीन चिट एसपी अनिरुद्ध सिंह को दे दी थी.

DGP ने वाराणसी पुलिस से 3 दिन में मांगे पूरे प्रकरण की जानकारी!

सोशल मीडिया पर आईपीएस अधिकारी अनिरुद्ध सिंह की 20 लाख रुपए की डिमांड करने की वीडियो वायरल होने के बाद अब डीजीपी ऑफिस ने संज्ञान ले लिया है और वाराणसी पुलिस से पूरे प्रकरण की 3 दिन में रिपोर्ट मांगी है. कहा गया है कि 3 दिन के अंदर पूरे प्रकरण की रिपोर्ट बनाकर डीजीपी ऑफिस को भेजा जाए. वही सोशल मीडिया पर वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. सरकार को भी इस वीडियो के माध्यम से घेरने का प्रयास किया जा रहा है. वही पूरे प्रकरण पर आईपीएस अधिकारी अनिरुद्ध सिंह बोलने से बचते नजर आ रहे हैं. फिलहाल मेरठ पुलिस पिछले 2 वर्ष पुराना वीडियो बताकर पल्ला झाड़ रही है।

About Post Author