कानपुर में बिना पार्टी के नाम घोषित किए ही कांग्रेस से मेयर प्रत्याशी बन बैंठी पूर्व महिला अध्यक्ष

कानपुर: नगर निकाय चुनाव को लेकर सियासी गालियारों में हलचल मची हुई हैं,मगर टिकट के लिए होड़ मची हुई हैं जी मेयर पद की टिकट को लेकर कांग्रेस में खासी हलचल मची है.शहर महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष नीलम चौरसिया ने खुद को कांग्रेस से मेयर प्रत्याशी घोषित करते हुए सोशल मीडिया में पोस्टर साझा  कर दिया.शहर कांग्रेस अध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी ने मामले की जांच कर नीलम चौरसिया को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय लिया है.

वहीं नीलम चौरसिया तीन बार से पार्षद रह चुकी हैं.वह कांग्रेस की सक्रिय सदस्य भी हैं.पार्टी की तरफ से वह शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष भी रह चुकी हैं.पर प्रांतीय अध्यक्ष करिश्मा ठाकुर ने कुछ समय बाद बिना बताए व नोटिस जारी कर पद से हटा दिया था. और अध्यक्ष मीना मिश्रा को बनाकर कुछ समय बाद विमला चौहान को बना दिया.नीलम का कहना हैं कि उन्हें कमेटी बनाने का मौका नहीं दिया गया.

नीलम का कहना हैं कि वर्तमान नगर अध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी का उनके प्रति सदैव ही उपेक्षित रवैया रहा। उन्होंने बताया कि वह मेयर की दावेदारी को लेकर मिली तो उनसे कहा गया कि यह महंगा चुनाव है। इस पर उन्होंने जवाब दिया कि पैसे से ही चुनाव जीता जाता है तो बंदना मिश्रा क्यों हार गयीं? इस अध्यक्ष खामोश रहे। उन्होंने यह भी बताया कि यदि कोई मजबूत प्रत्याशी उतारी गयीं तो वह नाम वापसी पर विचार कर सकती हैं। पार्षदी फिर लड़ेंगी। दूसरी तरफ नौशाद आलम मंसूरी का कहना है कि उन्हें नीलम चौरसिया का मेयर प्रत्याशी का पोस्टर जारी होने की खबर है। नौशाद ने बताया कि यह तो संगठन विरोधी गतिविधियां हैं। नीलम चौरसिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

About Post Author