महीने के चौथे गुरुवार को बाह में लगाया डॉ शर्मा ने कैंप

आगरा जिला से 80 किलोमीटर दूर बाह में डॉ नरेश शर्मा ने किया सैकड़ो मरीजों का निःशुल्क इलाज

आगरा। आगरा जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर बसे बाह तहसील में न्यूरो से संबंधित गंभीर बीमारियों का डॉ नरेश शर्मा ने किया निःशुल्क उपचार। गौरतलब है कि डॉ नरेश शर्मा पिछले 1 वर्ष से जगनेर, फतेहाबाद, खेरागढ़, बाह जैसे ग्रामीण क्षेत्रों में निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाकर न्यूरो से संबंधित बीमारियों का निशुल्क उपचार कर रहे हैं। उनके सेवा भाव से अभी तक हजारों मरीजों को गंभीर बीमारियों से निजात मिली है। समय के बदलते दौर में भी डॉ नरेश शर्मा का सेवा भाव चिकित्सा जगत के लिए अनुकरणीय बनता जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में महंगे इलाज की वजह से इलाज से वंचित रहने वाले जरूरतमंदों को निशुल्क चिकित्सा सुविधा के माध्यम से बेहतर इलाज देने वाले डॉ नरेश शर्मा का मिशन अब एक अनोखा रूप ले चुका है, इसी क्रम में देश के जाने माने न्यूरो फिजीशियन डॉ नरेश शर्मा द्वारा 1 वर्ष से निरंतर प्रत्येक गुरूवार को निःशुल्क कैंप लगाया जा रहा है, माह के आखिरी गुरूवार को बाह में माथुर वैश्य धर्मशाला में निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाकर मरीजों को चिकित्सकीय परामर्श और उपचार के साथ निशुल्क दवाएं भी प्रदान कीं। समाज सेवा के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बनाने वाली सामाजिक संस्था पंडित विपतीराम समाज सेवा एवं कल्याण समिति की ओर से गांव देहात में निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाकर मरीजों को परामर्श के साथ-साथ अन्य जरूरी सुविधाएं भी मुहैया कराई जा रही है।

कैंप के दौरान डॉ नरेश शर्मा ने कहा कि बाह, जैतपुर कलां व आस पास के गांव में इस तरह के निःशुल्क कैंप की अधिक आवश्यकता है, क्यूंकि यहाँ लोगों के पास आमनदनी का कोई साधन नहीं है, जिसके चलते यहाँ के लोग अपना इलाज बाहर शहर में जाकर नहीं करा पाते है, जरुरत को देखते हुए बाह में चौथे व जैतपुर कलां में दूसरे गुरूवार को न्यूरो का निःशुल्क कैंप लगाया जायेगा ताकि हर व्यक्ति अपना इलाज करा सके, हमारा उद्देश्य है कि कोई भी व्यक्ति बिना इलाज के ना रहे। डॉ0 नरेश शर्मा ने कहा कि किसी भी प्रकार की मदद के लिए चाहे बच्चों के पढ़ाई हों या फिर कन्या की शादी हर प्रकार की संभव मदद संस्था पण्डित विपतीराम समाज सेवा एवं कल्याण समिति द्वारा की जाएगी।

गंभीर रोगों का उपचार किया आसान

निशुल्क चिकित्सा शिविर में न्यूरो से संबंधित बीमारियां जैसे जटिल सिरदर्द, मिर्गी दौरा आना, स्ट्रोक, लकवा चेहरा टेढ़ा होना, हाथ पैरों में सुन्नपन या झनझनाहट, शरीर में कंपन, टिनटिस, पार्किंसन, नींद की समस्या, दिमाग में कीड़े की गांठ, मस्तिष्क एवं नसों से संबंधित समस्याओं का उपचार किया गया।

सामाजिक संस्था की अध्यक्षा अरुणा कुमारी ने बताया कि कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार की मदद के लिए संपर्क कर सकता है, संस्था द्वारा हर संभव मदद की जाएगी।

समिति के सचिव एडवोकेट हृदेश कुमार ने बताया कि जों बच्चे पढ़ना चाहते है मगर पैसो की कमी के कारण पढ़ नहीं पाते है, ऐसे बच्चों को उनकी पढ़ाई में संस्था की ओर से हर संभव मदद की जाएगी।

बाह में डॉ नरेश शर्मा का दिखा एक अनोखा सेवा भाव

जाने-माने न्यूरो फिजीशियन डॉ नरेश शर्मा चिकित्सकीय परामर्श के साथ-साथ सामाजिक सेवा कार्यों में भी आगे आकर लोगों का सहयोग कर रहे हैं, उनके द्वारा क्षेत्र के गरीब असहाय बुजुर्ग और विकलांग लोगों को भोजन कपड़ा के साथ उनके परिवार की बेटी की शादी के लिए भी आर्थिक सहायता दी जा रही है। बाह में डॉ0 नरेश शर्मा का मरीज के प्रति एक अलग ही सेवा भाव देखने को मिला, मरीजों के बीच जाकर डॉ0 नरेश शर्मा ने किया इलाज।

इन्होने किया कैंप में सहयोग

बाह में आयोजित निशुल्क चिकित्सा शिविर में सामाजिक संस्था पंडित विपतीराम समाज सेवा एवं कल्याण समिति की अध्यक्ष अरुणा कुमारी, उपाध्यक्ष श्री प्रकाश पांडे, सचिव हृदेश कुमार एडवोकेट का पूर्ण रूप से सहयोग रहा एवं कैंप के दौरान दाऊदयाल गुप्ता, सचिन, विकास, रुचित एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

About Post Author