74वां PAC स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए सीएम योगी, PAC बल अपने शौर्य के लिए जाना जाता है: CM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी के 35 वीं बटालियन PAC मुख्यालय में 74 वां स्थापना दिवस कार्यक्रम में पहुंचे जहां उन्होंने जवानों को सम्मानित किया गया। इस दौरान पीएम के जवानों ने हैरतअंगेज करतब और शौर्य प्रदर्शन करके सबको आश्चर्यचकित कर दिया। PAC के स्थापना दिवस पर सराहनीय और उत्कृष्ट कार्य करने वाले जवानों को सीएम ने सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि PAC बल अपने शौर्य के लिए जाना जाता है। और हर चुनौती का डटकर सामना किया है। यूपी में जब भी अवसर मिला तो पीएसी के जवानों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

पीएसी निभाती है भूमिका अहम भूमिका

बता दें कि सीएम ने कहा कि PAC देश के सर्वोत्तम बलों में से एक है। इसके साथ ही स्थापना दिवस पर उन्होंने हार्दिक बधाई दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानून व्यवस्था व पर्व त्योहारों जुलूसों, धार्मिक आयोजनों व अन्य अवसरों राष्ट्रीय पर्व पर,सामान्य निर्वाचन, स्थानीय निकाय निर्वाचन व प्रदेश में अति विशिष्ट जनों की यात्रा के दौरान PAC द्वारा किया गया कार्य सराहनीय है। PAC बल अपने शौर्य के लिए जाना जाता है,और चुनौतियों का डटकर सामना किया है। PAC को जब भी अवसर मिला अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

“राम जन्म भूमि पर आतंकी हमला मुझे याद है”: सीएम योगी

इस दौरान सीएम ने कहा कि 2001 में देश की संसद पर कायराना हमला हुआ। उस समय पीएसी बल के जवानों ने शौर्य और बुद्धिमत्ता का प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेश में रामजन्मभूमि पर आतंकी हमले के दौरान भी पीएसी ने शौर्य का प्रदर्शन किया था।

पिछले 5 साल में एक लाख 60 हजार भर्तियां हुई : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले साढ़े 5 साल के दौरान बड़े पुलिस में 1 लाख 60 हजार भर्तियों को पूरा किया गया। युवाओं को बेहतर सेवा के अवसर मिले। उन्होंने कहा कि 46 कम्पनियां जिन्हें समाप्त कर दिया गया था। उन्हें पुनर्जीवित करते हुए सरकार ने 41 हजार से अधिक कार्मिकों को सेवा दी। इसके साथ ही 10 अतिरिक कम्पनियों की स्थापना की है। वहीं आज हर पीएसी बटालियन में जवानों के आवासीय व्यवस्था के लिए हाई राइज़ बिल्डिंग निर्माण कार्य हो रहा है।

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने बिलकिस बानो को दिया बड़ा झटका, SC ने खारिज की पुनर्विचार याचिका, जानें पूरा मामला

About Post Author