3D चित्रकारी कर आर्टिस्ट सुमित ने किया कमाल, बनाई 5 महापुरुषों की विशाल पेंटिंग

 रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीक़ी 

उत्तर प्रदेश – बाराबंकी के आर्टिस्ट सुमित वर्मा की कलाकारी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। आर्टिस्ट सुमित इस बार 3 हजार वर्ग फीट में पांच महापुरुषों का 3D चित्र बनाकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। इस पेंटिंग में महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, भगत सिंह, लाल बहादुर शास्त्री और सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र शामिल हैं। उनकी कलाकारी की जनपद में ही नहीं बल्कि प्रदेश में भी चर्चा है। उन्होंने अपनी इस पेंटिंग को इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में सेलेक्ट कराने के लिए अप्लाई किया है। उनका सपना है कि यह पेंटिंग को इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल हो क्योंकि उनका यह आइडिया एकदम यूनीक है।

कॉलेज के ग्राउंड पर 3 हजार वर्ग फीट में बनाई पांच महापुरुषों की 3D पेंटिंग

बता दें कि जनपद बाराबंकी के मसौली ब्लॉक में ग्राम इंधौलिया के निवासी सर्वेश कुमार के पुत्र सुमित वर्मा बेहद प्रतिभावान आर्टिस्ट हैं। उन्होंने बाराबंकी के कोठी में स्थित एचएलवी पब्लिक इंटर कॉलेज के ग्राउंड पर 3 हजार वर्ग फीट में पांच महापुरुषों की 3D पेंटिंग बनाई है। जिससे वह काफी सुर्खियां भी बटोर रहें हैं। इस महापुरुषों में महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, भगत सिंह, लाल बहादुर शास्त्री और सरदार वल्लभ भाई पटेल शामिल हैं। यह आर्ट बनाने के लिये सुमित ने पूरे 3 दिन और रात तक अथक मेहनत की। तब जाकर यह सफलता उन्हें प्राप्त हुई।

बाराबंकी के ग्रामीण क्षेत्र में रहकर हासिल  किया स्कैच गुरू का खिताब

यह स्केच सोशल मीडिया पर वायरल होते ही उनकी इस कलाकारी को देखने के लिए काफी संख्या में लोग दूर-दूर के क्षेत्र से यहां आ रहें हैं और उनके टैलेंट की दाद दे रहें हैं। आपको बता दें कि बाराबंकी के ग्रामीण क्षेत्र में रहकर स्कैच गुरू का खिताब हासिल करने वाले आर्टिस्ट सुमित कुमार वर्मा इससे पहले भी ऐसी चित्रकारी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर चुके हैं। सुमित वर्मा इससे पहले डॉ. भीमराव अंबेडकर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी विशालकाय स्केच बना चुके हैं। इसके साथ ही वह 2 अक्टूबर 2021 को 7500 वर्ग फीट में लाल बहादुर शास्त्री का पोट्रेट चित्र बनाकर वह इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड 2022 में भी अपना नाम दर्ज करा चुके हैं।

सुमित की मेहनत के चर्चे चारों तरफ

आर्टिस्ट सुमित ने बताया कि यह स्केच बनाने में उन्हें पूरे 3 दिन और रात लगे। तब जाकर यह सफलता उन्हें प्राप्त हुई। इसको बनाने में ईंट, कोयला, मोबिल ऑयल और चूना का इस्तेमाल हुआ है। सुमित ने कहा कि यह सब मेरे माता पिता, गुरुजनों और मित्रजनों के आशीर्वाद और सहयोग से ही संभव हो पाया है। वहीं एचएलवी पब्लिक इंटर कॉलेज कोठी के प्रबंधक संतोष कुमार वर्मा ने बताया कि सुमित की मेहनत के चारों तरफ चर्चे हैं। इसके अलावा स्कूल के बच्चे भी अपने महापुरुषों द्वारा किए गए बलिदानों के प्रति जागरूक हो रहे हैं।

About Post Author