SDM ज्योति मौर्य के साथ-साथ मनीष पर दो और मामले दर्ज, मनीष दुबे होगा निलंबित

KNEWS DESK- बीते कुछ समय से ज्योति मौर्य का नाम काफी चर्चित हो गया है और अब ज्योति के साथ अफेयर्स के चलते होमगार्ड जिला कमांडेंट मनीष दुबे पर लगे गम्भीर आरोपों की जांच पूरी हो गई है। जांच में मनीष को दोषी साबित पाया गया है। अब होमगार्ड जिला कमांडेंट को निलंबन की सिफारिश कर दी गई है।

मनीष दुबे को लेकर डीआईजी होमगार्ड संतोष सिंह ने अपनी जांच रिपोर्ट डीजी होमगार्ड बीके मौर्य के हाथों सौंप दी गई है और अब यह जांच रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी तब मनीष पर कार्रवाई होगी। 3 मामलों का जिक्र करते हुए विभाग की छवि को धूमिल करने के लिए मनीष को दोषी पाया गया।

मनीष दुबे पर जो 3 मामले दर्ज किए गए हैं उनमें से पहला ये है कि SDM ज्योति मौर्य के साथ उनके अवैध संबंध जिसकी वजह से विभाग की छवि भी धूमिल हुई है। दूसरा मामला अमरोहा जिले का है ये कि मनीष दुबे के खिलाफ अमरोहा महिला होमगार्ड ने आरोप लगाया है, मनीष दुबे अकेले में उसे मिलने के लिए बुलाते हैं और महिला होमगार्ड के ना आने पर मनीष ने उसकी ड्यूटी पर रोक लगा दी। इस मामले की शिकायत महिला होम गार्ड ने डीजी होम से की।तीसरा मामला मनीष की खुद पत्नि का ही है जिसमें उनकी पत्नि का कहना है कि शादी के बाद मनीष दुबे अब उनसे 80 लाख रुपए दहेज मांग रहे हैं।

इस जांच पड़ताल से पहले ज्योति मौर्य से काफी सवाल किए गए थे तब उन्होंने कोई भी बयान नहीं दिया लेकिन अब उन्होंने डीआईजी होमगार्ड संतोष सिंह को लिखित बयान दिया कि उनके पति आलोक मौर्य से उनका विवाद चल रहा है, जिसकी उन्होंने प्रयागराज के धूमनगंज थाने में एफआईआर दर्ज करवा दी है| मामला कोर्ट में लंबित है| उनको जो कुछ कहना होगा कोर्ट में कहेंगी|अब तो मनीष की पत्नी का बयान भी सामने आ गया है|

यह शासन जांच रिपोर्ट के मुताबिक़ मनीष पर कारर्वाई की जाएगी| कहा तो ये भी जा रहा है कि शासन मनीष दुबे को निलंबित करेगा और विभागीय कार्रवाई का आदेश देगा|

 

About Post Author