लखनऊ में ATS की बङी कार्यवाही, गणतंत्र दिवस से पहले खदरा इलाके में की छापेमारी 

 लखनऊ. गणतंत्र दिवस से पहले यूपी एटीएस (UP ATS) की बङी कार्यवाही, राजधानी लखनऊ के खदरा इलाके में की छापेमारी जारी है। गणतंत्र दिवस की सुरक्षा को देखते हुए हुई छापेमारी। बताया जा रहा है मिनहाज के दोनों करीबी फरार हैं. मिनहाज के घर से कुकर बम बरामद हुआ था. हैदराबाद फोरेंसिक लैब से मिनहाज के मोबाइल का डाटा रिट्रीव हो गया है, उसी से अहम जानकारियां मिली हैं.

बता दें कि बीते साल 12 जुलाई 2021 को आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े दो खतरनाक आतंकियों को गिरफ्तार कर लखनऊ समेत कई शहरों को दहलाने की साजिश नाकाम कर दी गई थी। यूपी एटीएस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इन दोनों आतंकियों को लखनऊ में दबोच था. इनके पास से दो प्रेशर कुकर बम और एक पिस्टल बरामद किया गया था. दोनों ने 15 अगस्त को कई शहरों में मानव बम के जरिये धमाके की साजिश रची थी।

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया था-

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि, आतंकी मसीरुद्दीन को मड़ियांव थाना क्षेत्र के मोहिबुल्लापुर और मिनहाज को काकोरी थाना क्षेत्र के सीते विहार कालोनी से उसके घर से गिरफ्तार किया गया था. दोनों का संबंध अलकायदा समर्थित आतंकी संगठन अंसार गजवातुल हिंद से है. एडीजी ने बताया कि इन आतंकियों के निशाने पर कई बड़े शहर थे. ये प्रदेश को विस्फोट से दहलाने की साजिश रच रहे थे. इसके लिए भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर विस्फोट के लिए मानव बम भी तैयार किए जा रहे थे ।

 

About Post Author