यूपी MLC चुनाव में पाॅंच सीटों का आया रिजल्ट.. बीजेपी ने लहराया जीत का परचम

यूपी में विधान परिषद चुनाव के रिजल्ट गुरुवार को घोषित किए जाएंगे. सुबह करीब आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है. 30 जनवरी को वोटिंग हुई थी.

भूपेंद्र चौधरी बोले- ‘समाज को लड़वाने की कोशिश करने वालों को जनता ने नकार दिया’
यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी बोली- ‘विधान परिषद चुनाव में जीते हुए सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं. इस परिणाम से ये तय हो गया है कि प्रदेश में जिस तरह से एसपी ने दंगा कराने और समाज को लड़वाने की कोशिश की है उसको नकार दिया है.’

पेंद्र चौधरी बोले- ‘समाज को लड़वाने की कोशिश करने वालों को जनता ने नकार दिया’
यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी बोली- ‘विधान परिषद चुनाव में जीते हुए सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं. इस परिणाम से ये तय हो गया है कि प्रदेश में जिस तरह से एसपी ने दंगा कराने और समाज को लड़वाने की कोशिश की है उसको नकार दिया है.’

बीजेपी ने लहराया जीत का परचम, 5 में से 4 एमएलसी सीटों पर दर्ज की जीत

सीएम योगी ने दी MLC चुनावों के विजेताओं को बधाई
उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव में विजयी सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई!

राज्य विधान मण्डल के उच्च सदन के लिए हुए चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को मिली यह जीत आदरणीय प्रधानमंत्री श्री
@narendramodi
जी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार के प्रति अथाह जन विश्वास की प्रतीक है।

केशव प्रसाद मौर्य – बाबूलाल तिवारी को शानदार जीत की हार्दिक बधाई

उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य (स्नातक व शिक्षक) इलाहाबाद-झांसी शिक्षक खंड चुनाव 2023 में डॉ. बाबूलाल तिवारी जी आपको शानदार विजय की हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल कार्यकाल की शुभकामनाएं।

केशव प्रसाद मौर्य- ‘बढ़ रही है “ब्रांड मोदी” की चमक’

शिक्षक और स्नातक एमएलसी चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत नें आज फिर साबित कर दिया है कि प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी पर हर वर्ग का अटूट विश्वास है. “ब्रांड मोदी” की चमक और बढ़ रही है!

संघमित्रा मौर्या बोलीं- ‘जयपाल सिंह व्यस्त को जीत की हार्दिक बधाई’

हार्दिक बधाई ! बरेली मुरादाबाद खंड स्नातक क्षेत्र से डॉ जयपाल सिंह व्यस्त जी ने कुल 66179 मत प्राप्त कर लगातार तीसरी बार स्नातक विधायक चुने गए । डॉ जयपाल सिंह व्यस्त जी को जीत की हार्दिक बधाई।
केशव प्रसाद मौर्य- ‘जयपाल सिंह व्यस्त को शानदार जीत की हार्दिक बधाई’
उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य (स्नातक व शिक्षक) बरेली-मुरादाबाद स्नातक खंड चुनाव 2023 में डॉ. जयपाल सिंह व्यस्त जी आपको शानदार विजय की हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल कार्यकाल की शुभकामनाएं।

कानपुर शिक्षक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी की जीत तय

कानपुर शिक्षक एमएलसी सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर चंदेल की जीत तय हो गई है. वे बड़ी लीड के साथ आगे चल रहे हैं.

कानपूर स्नातक सीट पर बीजेपी के अरुण पाठक जीते

उत्तर प्रदेश में शिक्षक और स्नातक एमएलसी चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. कानपूर में भी स्नातक एमएलसी चुनाव का नतीजा आ गया है. बीजेपी प्रत्याशी अरुण पाठक ने जीत दर्ज की है.

 कानपुर शिक्षक खंड सीट पर हंगामें के बाद रुकी काउंटिग

कानपुर शिक्षक खंड की एमएलसी सीट पर पहले राउंड की मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाकर बीजेपी ने हंगामा किया है. हंगामे के दौरान काउंटिंग हॉल में जिला महामंत्री शिवराम सिंह भी मौजूद थे.

बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक सीट पर 51,257 वोटों से जीती बीजेपी

बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक एमएलसी सीट पर बीजेपी के डॉक्टर जय पाल सिंह व्यस्त ने बड़े अंतर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को हराया है. बीजेपी प्रत्याशी ने 51,257 वोटों के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की है.

कानपुर स्नातक खंड सीट पर बीजेपी करीब 15 हजार वोटों से आगे

कानपुर स्नातक खंड की एमएलसी सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी अरुण पाठक करीब 15 हजार वोटों से आगे हैं. यहां समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर कमलेश यादव पीछे चल रहे हैं.

सपा के लिए एक सीट पर जीत जरूरी
खास बात ये है कि सपा के लिए इस चुनाव में कम से कम एक सीट जीतना जरूरी है, जिससे विधान परिषद में सपा की नेता विपक्ष की कुर्सी बच पाएगी. हालांकि इसके लिए पार्टी ने चुनाव के वक्त पूरा जोर लगाया था. खुद प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने भी मैदान में उतरे थे. इसके अलावा कई नेताओं को भी पार्टी ने चुनाव में लगाया था. दूसरी ओर इस चुनाव का रिजल्ट आने से पहले दोनों ही पार्टियों के ओर से जीत के तमाम दावे हो रहे हैं.

बीते पांच जनवरी से इन सीटों के लिए नामांकन शुरू हुआ था. इस चुनाव में गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड स्नातक सीट पर करीब 36.59 प्रतिशत वोट पड़े थे. वहीं इलाहाबाद- झांसी शिक्षक एमएलसी सीट के लिए 90.53 फीसदी मतदान हुआ था. बता दें कि पांच सीटों में गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक सीट, कानपुर उन्नाव शिक्षक क्षेत्र, कानपुर खंड की स्नातक सीट, झांसी- प्रयागराज क्षेत्र और बरेली-मुरादाबाद स्नातक क्षेत्र की सीट है.

 

About Post Author