यूपी विधानसभा चुनाव 2022: BSP सुप्रीमो मायावती जारी की प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट, जानें किसका कटा पत्ता!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव तेज़ी से तज़दीक आ रहे है, ऐसे में पार्टियों द्वारा उम्मेदवारों के नामो की घोषणा की जा रही है, इसी क्रम में बसपा ने यूपी चुनाव के लिए नयी सूचि जारी की है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने 8 प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट जारी कर दी है, इसमें चौथे चरण की बची हुई सीटों के अलावा बदले गए प्रत्‍याशियों के नाम हैं। बसपा (BSP) ने पीलीभीत की तीन सीटों पर प्रत्‍याशी घोषित कर दिए हैं, इसमें पीलीभीत के तीन प्रत्‍याशी, सीतापुरी और उन्‍नाव के दो-दो और हरदोई का एक कैंडिडेट शामिल है।

बता दे कि, बसपा सुप्रीमों ने पीलीभीत शहर सीट पर मुस्ताक अहमद, पीलीभीत की बरखेड़ा सीट पर मोहन स्वरूप वर्मा और पीलीभीत की पूरनपुर सीट पर अशोक कुमार राजा को मैदान में उतारकर दांव खेला है. इसके अलावा सीतापुर की सेवटा सीट से आशीष प्रताप सिंह और सिधौली सीट से पुष्पेंद्र कुमार को मैदान में उतारा है। वहीं, हरदोई सीट पर शोभित पाठक हाथी पर सवार होकर चुलाव लड़ेंगे।

उन्नाव के दो उम्मेदवारों के बदले गए नाम-
बसपा की इस लिस्‍ट में दो प्रत्‍याशियों को भी बदला गया है. पार्टी ने उन्नाव की मोहान सीट पर सेवक लाल रावत को उतारा है. इससे पहले यहां से विनय चौधरी को टिकट दिया गया था. वहीं, उन्नाव की भगवंतनगर सीट से अब बृज किशोर वर्मा बसपा से मैदान में होंगे. इससे पहले पार्टी ने यहां से प्रेम सिंह चंदेल पर दांव खेला है।

उत्तर प्रदेश में कब है चुनाव-
यूपी में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा। वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

About Post Author