उत्तरप्रदेश: दो बच्चों की हत्या करने वाले साजिद को पुलिस ने एनकाउंटर में किया ढेर, जानें क्या है खौफनाक घटना की वजह…

KNEWS DESK- बीते मंगलवार यूपी के बदायूं से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने है जब सैलून की दुकान चलने वाले दो सगे भाई साजिद और जावेद ने एक मामूली विवाद में सामने रहने वाले एक हिन्दू परिवार के 3 बच्चों पर उस्तरे से जानलेवा हमला कर दिया, हमला उस वक्त किया गया जब बच्चों के पिता घर पर मौजूद नहीं थे, हमले मे 2 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 1 बच्चे को घायल होने के बाद अस्पताल ले जाया गया लेकिन आरोपी साजिद फरार हो गया।

एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को बाबा कॉलोनी में एक स्थानीय नाई ने कुल्हाड़ी से हमला करके दो लड़कों की हत्या कर दी और तीसरे को गंभीर रूप से घायल कर दिया। उन्होंने कहा, कुछ घंटों बाद मुठभेड़ में उसे मार गिराया गया।

क्या है पूरा मामला

साजिद जिसने हाल ही में नाई की दुकान खोली थी, एक घर में घुस गया और तीन भाइयों – 12 वर्षीय आयुष, 8 वर्षीय अहान उर्फ हनी और 10 वर्षीय युवराज पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। हमले में आयुष और अहान की मौत हो गई, जबकि युवराज को गंभीर घावों के साथ अस्पताल ले जाया गया। घटना सिविल लाइंस थाने की मंडी पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर हुई। आईजी बरेली रेंज आरके सिंह ने पीटीआई को बताया कि कुछ घंटों बाद, हमलावर, जिसकी पहचान 22 वर्षीय साजिद के रूप में हुई, को मुठभेड़ में मार गिराया गया।

उन्होंने कहा, लड़कों की हत्या करने के बाद साजिद घर से भाग गया था और जब पुलिस से उसका सामना हुआ तो वह उन्हीं खून से सने कपड़ों में पाया गया। सिंह ने कहा, “हमारी टीम को उसके बारे में पता चला और उसका पीछा किया गया। उसे शेखूपुर के जंगल में देखा गया। जब हमारी एसओजी और पुलिस स्टेशन की टीम वहां पहुंची, तो उसने उन पर गोलीबारी की। जवाबी गोलीबारी में उसे गोली लगी और उसकी मौत हो गई।” आईजी ने कहा कि साजिद घर में दाखिल हुआ, लड़कों की दादी से मिला और दूसरी मंजिल पर गया जहां लड़के थे। उन्होंने बताया कि घटना के बाद लड़कों के परिवार के सदस्यों और कुछ स्थानीय निवासियों ने दुकानों में तोड़फोड़ की और एक मोटरसाइकिल को क्षतिग्रस्त कर दिया।

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा, “घटना रात करीब आठ बजे की है, जब साजिद नाम का एक व्यक्ति अपनी दुकान के सामने स्थित एक घर में घुस गया और वहां मौजूद बच्चों पर हमला कर दिया. इसमें दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि एक बच्चा घायल हो गया.” .वह (साजिद) मौके से भाग गया। उन्होंने कहा, “पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और उसकी घेराबंदी कर ली। उसने पुलिस पर भी गोलीबारी की और पुलिस की जवाबी गोलीबारी में वह घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई।” कुमार ने कहा कि क्षेत्र अब शांतिपूर्ण है और आईजी बरेली रेंज आरके सिंह, एडीजी बरेली जोन और बरेली मंडलायुक्त की निगरानी में है। उन्होंने कहा, “यह घटना व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण हुई और इसमें कोई सांप्रदायिक कोण नहीं है। हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं और हमारा सोशल मीडिया सेल भी इस पर नजर रख रहा है।

मृत बच्चों की मां ने कहा कि वहां दो लोग थे, एक भाग गया है। एक घर के बाहर आरोपियों का इंतजार कर रहा था। वे जावेद और साजिद थे। उन्होंने मेरे बीच वाले बेटे को कुछ खरीदने और छोटे को पानी लाने के लिए भेजा और बड़े को अपने साथ रहने के लिए कहा। वह दौड़ता हुआ नीचे आया, खून से नहाया और मेरे मंझले बेटे पर भी हमला किया। दूसरा लड़का घर के बाहर था। साजिद ने मेरे बेटों पर हमला किया।

ये भी पढ़ें-  खाद्य पदार्थों की कीमतों के दबाव की वजह से महंगाई से राहत नहीं मिल रही, RBI ने कही बड़ी बात…

About Post Author