उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए , जनसभा को किया सम्बोधित

KNEWSDESK- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पं दीनदयाल उपाध्याय की 107 वी जयंती पर लखनऊ में स्थित केके सी विद्यालय में उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। पं दिनदयाल उपाध्याय के जयंती के मौके पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक , वित्त मंत्री सुरेश खन्ना मौजूद थे। आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के बाद एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेतृत्व में पिछले साढ़े नौ वर्ष के दौरान जो भी कार्य हुए हैं , इसकी प्रेरणा पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का अंत्योदय का संकल्प है ।

पंडित दिनदयाल उपाध्याय के सपने को पीएम नरेन्द्र मोदी की सरकार पूरा कर रही है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेतृत्व में पिछले साढ़े नौ वर्ष के दौरान जो भी कार्य हुए हैं, इसकी प्रेरणा पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का अंत्योदय का संकल्प है । भारतीय टृषिटकोण , विश्व मानवता के कल्याण का मार्ग प्रशस्त कर सकता है। और आगे कहा कि पंडित दिनदयाल के सपने को पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार पूरा कर रही है। उनके दर्शन पर ही स्वास्थय बीमा का कवर देने का काम किया जा रहा है । उनका दर्शन सरकारों के लिए मार्गदर्शिका है ।

ब्रजेश पाठक ने कहा – चाहे हर गरीब को पक्का मकान दिलाना हो 

ब्रजेश पाठक ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी श्रद्धेय दीन दयाल उपाध्याय के मानववाद के सिद्धांत पर आगे बढकर दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी है आज पंडित दीन दयाल उपाध्याय को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के साथ ही जिस तरीके से उनके सपनों को जन – जन तक पहुंचाने का काम उत्तर प्रदेश सरकार कर रही है । उसमें आप सभी का बहुत ही बड़ा योगदान रहा है । और आगे कहा कि चाहे हर गरीब को पक्का मकान दिलाना हो । हर गरीब को 5 लाख तक का निशुल्क इलाज हो जा उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन जैसी कई योजनाओं को हमने देने का काम किया है ।

About Post Author