यूपी: श्रद्धालुओं की भीड़ की वजह से रामलला नहीं कर पा रहे विश्राम, दोपहर में एक घंटे बंद रहेंगे दर्शन

KNEWS DESK- अयोध्या के भव्य राम मंदिर में विराजमान श्रीराम लला अब दोपहर में एक घंटे दर्शन नहीं देंगे। इस दौरान वे विश्राम करेंगे। अयोध्या में राम मंदिर की देखरेख करने वालों के बीच सहमति बनी है कि 16 फरवरी यानी अचल अष्टमी के पर्व से दोपहर में एक घंटे की कटौती की जाएगी। नए सिस्टम के तहत श्रीराम लला दोपहर साढ़े बारह बजे से डेढ़ बजे के बीच विश्राम करेंगे और इस दौरान मंदिर के पट भी बंद रहेंगे।

राम मंदिर ट्रस्ट ने कहा कि “आराम मिलना चाहिए ये ट्रस्ट ने सोचा है। दर्शन का समय बहुत बढ़ गया है। दोपहर में जो विश्राम होता था वो इस समय स्थगित है इसलिए ये विचार हो रहा है कि उसका समय दो घंटे का था तो कम से कम एक घंटे किया जाए, और दर्शन का समय भी ऐसा किया जाए जिससे कि प्रभु के सुबह की और शाम की आरती और भोग वगैरह में एक व्यवस्थित कार्यक्रम हो जाए।”

प्रधान पुजारी सत्येंद्र दास ने कहा कि “भक्तों की श्रद्धा और भक्तों की भावना को देख करके भगवान के दो घंटे का विश्राम का था वो नहीं किया जा रहा है। अब विचार कर रहे हैं ट्रस्ट वालों ने कि नहीं, भगवान के विश्राम की समय और निकाली जाए। हो सकता है जल्दी ही दो घंटे की बात है तो 12 बजे से दो बजे तक होता था निश्चित है होने वाला है।”

श्रीराम लला जब अस्थायी मंदिर में रहते थे तो उनके विश्राम करने का वक्त दोपहर 12 बजे से दो बजे के बीच तय था। श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से जुड़े लोगों का कहना है कि शास्त्रों में भगवान के विश्राम करने का वक्त दो घंटे बताया गया है।

ये भी पढ़ें-   राजस्थान: पर्यटकों के प्रति संवेदनशीलता से उचित व्यवहार किए जाने के लिए जागरूकता अभियान

About Post Author