बाराबंकी में दो डबल डेकर बस हुई हादसे का शिकार,एक अनियंत्रित होकर पलटी दूसरी को ट्रक ने मारी टक्कर

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी

बाराबंकी। बाराबंकी जनपद में आज तड़के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो डबल डेकर बस हादसे का शिकार हो गई। पहली घटना मसौली थाना क्षेत्र में हुई जहां दिल्ली से गोंडा जा रही है एक डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर रोड पर बने डिवाइडर पर चढ़ गई। इस हादसे में करीब आधा दर्जन यात्री घायल हुए जिन्हें इलाज के बाद उनके गंतव्य की ओर भेज दिया गया। वहीं दूसरी घटना जैदपुर थाना क्षेत्र के लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर उधौली ओवर ब्रिज के पास की है। यहां नईसराय से श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या जा रही एक डबल डेकर बस उधौली ओवर ब्रिज के पास जाम में फस गई। इसी दौरान पीछे से आ रही एक अनियंत्रित ट्रक ने उसे पीछे से टक्कर मार दी। इस हादसे में बस में सवार करीब 40 यात्री घायल हो गए, जिन्हें रामसनेहीघाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। इन हादसों में गरीमत रही कि दोनों बसों में सवार यात्रियों में से किसी की जनहानि नहीं हुई।

बताया जा रहा है कि नईसराय से एक डबल डेकर बस यात्रियों को लेकर अयोध्या तीर्थ स्थल जा रही थी, तभी जैदपुर थाना क्षेत्र में लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर उधौली ओवरब्रिज के पास यह बस जाम में फंस गई। इसी दौरान पीछे से आ रही एक तेज रफ्तार ट्रक ने इस डबल डेकर बस को टक्कर मार दी। हादसे के बाद इस बस में सवार करीब 40 यात्री घायल हो गए। सूचना से मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए रामसनेहीघाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। बताया जा रहा है इन 40 यात्रियों में से कोई गंभीर घायल नहीं है। सीएचसी पर मौजूद डाक्टरों ने सभी का प्राथमिक उपचार किया। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अमरेश वर्मा ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए सभी घायलों को चाय नास्ते करवाया।

वहीं दूसरी घटना जिले के मसौली थाना क्षेत्र के मसौली चौराहे की है। यहां एक डबल डेकर बस लखनऊ से गोंडा जा रही थी, इसी दौरान वह मसौली चौराहे पर अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ गई। डिवाइडर पर चढ़ने के बाद यह डबल डेकर बस रोड पर पलट गई। इस हादसे में करीब आधा दर्जन यात्री घायल हो गए जिन्हें मौके पर पहुंची पुलिस ने बड़ागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां से उपचार के बाद उन्हें उनके गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया। वहीं इस हादसे के बाद बस ड्राइवर मौके से फरार बताया जा रहा है। इन दोनों हादसों में गरीमत रही कि दोनों बसों में सवार यात्रियों में से किसी की जनहानि नहीं हुई।

About Post Author