कल दिल्ली में राम मंदिर को लेकर होगी बैठक, CM योगी भी हो सकते हैं शामिल

KNEWS DESK- 5 सितंबर को सीएम योगी दिल्ली जाएंगे। कल शाम को वो पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। सूत्रों की मानें तो वो अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के उद्घाटन से जुड़े कई महत्वपूर्ण विषयों पर पीएम से चर्चा करेंगे. जिसके बाद प्रदेश में अब राम मंदिर को लेकर भी हलचल तेज हो गई है। राम मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों ही होना है। ऐसे में अभी से जोरों-शोरों के साथ तैयारियां की जा रही हैं।

CM Yogi Adityanath will meet PM Narendra Modi in delhi on ram mandir Ram Mandir: पीएम मोदी से कल मिलेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, राम मंदिर को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

21 से 24 जनवरी के बीच मंदिर का उद्घाटन

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का उद्घाटन अगले साल जनवरी के महीने में होना है। इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। 14 जनवरी मकर संक्रांति के बाद राम मंदिर में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की पूजा अर्चना की जाएगी। ट्रस्ट की ओर से इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण पत्र भेजा गया है। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक 21 से 24 जनवरी के बीच मंदिर का उद्घाटन किया जा सकता है, इसके लिए तारीखें भेज दी गई हैं, पीएम मोदी अपने कार्यक्रम के हिसाब से तिथि का निर्धारण करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दिल्ली में सीएम योगी आदित्यनाथ की इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है। सीएम योगी इस दौरान पीएम मोदी को राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम और उसकी तैयारियों के बारे में भी जानकारी दे सकते हैं, इसके साथ ही उद्घाटन की तारीख को लेकर भी दोनों के बीच बातचीत हो सकती है।

आपको बता दें कि राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम एक हफ्ते पहले से ही शुरू हो जाएगा। इसके लिए देश भर के बड़े मंदिरों में पूजा अर्चना की जाएगी। ज्यादा से ज्यादा लोग इस कार्यक्रम से जुड़ सकें, इसके लिए जगह-जगह एलईडी लगाए जाएंगे जिन पर लाइव प्रसारण किया जाएगा। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान घर-घर लड्डू बांटे जाएंगे। ट्रस्ट के मुताबिक इस कार्यक्रम में देशभर से साधु संतों को निमंत्रण दिया गया है। कार्यक्रम में एक लाख से ज्यादा लोग पहुंचेंगे।

About Post Author