टमाटर हुआ लाल, महंगाई से बुरा हाल

KNEWS DESK-  देश के साथ ही उत्तराखंड राज्य में मानसून की बारिश का असर सब्जियों के दामों पर देखने को मिल रहा है। राज्य के सभी शहरों में सब्जियों के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं। बारिश के बाद से टमाटर 120 से 14रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है। वहींअदरक के दाम में तो रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है। टमाटर के बढ़ते दामों के पीछे बारिश से टमाटर की खेती खराब होना बताया जा रहा है। टमाटर के साथ ही अन्य सब्जियों के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है। वहीं बढ़ती महंगाई पर राज्य में सियासत भी गरमा गई है। कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई के विरोध में देहरादून में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने गले में सब्जियों की माला पहनकर बढ़ती महंगाई का विरोध किया साथ ही पूरे प्रदेशभर में बढ़ती महंगाई के विरोध में प्रदर्शन का ऐलान किया है। सवाल ये है कि क्या महंगाई पर सियासत से आम जनता को राहत मिलेगी?  वहीं बीजेपी इस मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए बरसात को महंगाई की वजह बताया है।

आपको बता दें कि सब्जियों के बढ़ते दामों से लोगों की खाने की थाली महंगी हो गई है। पहले से पेट्रोल-डीजल और रसोई के दामों ने आम जनता को परेशान कर रखा था और अब सब्जियों के दामों ने बढ़ते दामों की वजह से लोग एक किलो की जगह आधा किलो और आधा किलो की जगह एक पाव सब्जी ले जाकर दिन गुजार रहे हैं।

कुल मिलाकर महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ रखी है। भाजपा तो सब्जियों के बढ़ते दामों के पीछे बरसात को वजह बता रही है। जबकि कांग्रेस भाजपा को महंगाई की वजह बता रही है। आलम ये है कि उत्तराखंड में जो टमाटर 20से 30 में बिक रहा था वो अब 120, अदरक- 240 की जगह 300, बाकी अन्य सब्जियां भी सौ रुपए किलो के आस पास मिल रही है जिसने गरीब की थाली को काफी महंगाई बना दिया है। सवाल ये है कि बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार का नारा देने वाली भाजपा अपने इस नारे को भूल गई है? आखिर कब जनता को इस बढ़ती हुई महंगाई से निजात मिलेगी?

About Post Author