थाने पहुंचा युवक, पुलिस से बोला- ‘साहब! मेरी शादी करा दो, घर वाले नहीं…’

रिपोर्ट-  प्रशांत सोनी

उत्तर प्रदेश- उत्तर प्रदेश के जनपद कासगंज से अजीबो गरीब मामला सामने आया है। कासगंज जिले के अमांपुर क्षेत्र के बनूपुरा गांव का एक युवक पुलिस के पास शादी कराने की फरियाद लेकर पहुंचा। युवक की गुहार सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई। परिजन और रिश्तेदार शादी नहीं करा रहे है, जिससे वह मानसिक रूप से परेशान हो रहा है।  युवक ने प्रार्थना पत्र देते हुए मुख्यमंत्री तक संदेश पहुंचाने की अपील भी की।

पुलिसकर्मी सोचने को हुए मजबूर 

बनूपुरा गांव के युवक नीरज यादव पुत्र ओमप्रकाश ने प्रभारी निरीक्षक को प्रार्थना पत्र देते हुए उसकी शादी कराए जाने की गुहार लगाई है। उसका कहना है कि परिजन और रिश्तेदार उसकी शादी नहीं करा रहे हैं। जिससे वह मानसिक रूप से परेशान हो रहा है। उसने प्रार्थना पत्र देते हुए मुख्यमंत्री तक संदेश पहुंचाने की अपील भी की। युवक की बात सुनकर पुलिसकर्मी भी एक बार सोचने को मजबूर हो गए। पुलिस ने परिजनों को बुलाकर उसकी शादी कराने की बात कही। परिजनों ने युवक को मानसिक रूप से बीमार बताया है।

उम्र बीती जा रही, अभी तक नहीं हो रही शादी

अमांपुर थाना क्षेत्र के बनूपुरा गांव निवासी नीरज यादव पुत्र ओमप्रकाश शनिवार को अपनी शादी कराने का प्रार्थना पत्र लेकर कोतवाली पहुंचा। उसने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को बताया कि उसकी उम्र 40 वर्ष हो चुकी है। उसे शादी करनी है और कोई लड़की नहीं मिल रही है लेकिन परिजन और रिश्तेदार उसकी शादी नहीं करा रहे हैं। जिससे वह परेशान है, उसने पुलिस से कहा कि उसकी शादी करा दी जाए। जिससे वह हंसी खुशी पत्नी के साथ रह सके। वहीं उसने मुख्यमंत्री तक समस्या पहुंचाने की बात कही। पुलिस ने उसकी समस्या सुनकर उसे शादी करवाने का आश्वासन दिया और परिजनों को बुलाकर युवक को घर भेज दिया। परिजनों ने पुलिस को बताया कि नीरज काफी समय से मानसिक रूप से बीमार चल रहा है, जिसके चलते उसकी शादी नहीं हो पा रही है।

युवक नीरज यादव ने प्रभारी निरीक्षक को जो प्रार्थना पत्र दिया है उसमें शादी करने के लिए अनूठी और अजब वजह बताई है। प्रार्थना पत्र में उसने लिखा कि हमको पत्नी चाहिए, हम रोटी के लिए दुखी हैं और सर्दी का मौसम आ गया।

ये भी पढ़ें-    Happy New Year 2024: दोस्तों और रिश्तेदारों को इस खास अंदाज में करें न्यू ईयर विश…

About Post Author