छत्तीसगढ़: मुक्तिधाम में सार्वजनिक उपयोग के लिए बनाए गए शेड पर था कब्जा, ग्रामीणों की मांग पर विधायक विजय शर्मा के निर्देश पर हुई बुलडोजर कार्रवाई 

रिपोर्ट- विकास सोनी

कवर्धा पोंडी:  कवर्धा पोंडी में सर्व समाज के लिए उपयोगी सार्वजनिक मुक्ति धाम में विगत 4 वर्षों से समुदाय विशेष के लोगों ने कब्जा कर रखा था। मुक्ति धाम के अंदर मृतक कर्म के दौरान लोगों के बैठने के लिए पक्का शेड बनाया गया था।

उस शेड में विगत चार वर्षों से समुदाय विशेष के लोगों ने अनाधिकृत रूप से दीवार निर्माण करा कर, उसे मकान का स्वरूप दे दिया और एक व्यक्ति को रहने के लिए दे दिया था। इस घटना से नाराज पोंडी के नागरिकों ने 4 वर्षों में अनेक बार कब्जा खाली कराने की प्रशासन से मांग रखी। साथ ही अनेक बार आंदोलन भी हुआ था, कई बार दो समुदाय के बीच द्वंद की स्थिति भी बनी। किंतु तुष्टिकरण की राजनीति के चलते उचित कार्रवाई अब तक लंबित थी।  एक बार फिर पोंडी के नगर वासियों ने स्थानीय विधायक विजय शर्मा को मुक्ति धाम में अवैध कब्जे की जानकारी दी। विधायक विजय शर्मा ने मामले की गम्भीरता और जन भावना को देखते हुए कब्जा खाली कराने के लिए प्रशासन को निर्देशित किया।

मंगलवार को राजस्व विभाग के कर्मचारी पटवारी, तहसीलदार सहित बड़ी संख्या में विभागीय अमले ने बुलडोजर कार्रवाई कर अवैध दीवार गिराकर शेड को पुराने स्वरूप में कर दिया। लंबे समय से मुक्ति धाम में अवैध कब्जे से नाराज नगर वासियों ने कार्रवाई पर प्रसन्नता जाहिर की है।

About Post Author