जिस चौराहे से पुलिस ने चलाया महिला शक्ति अभियान, उसी चौराहे में पुलिस को महिलाओं ने दी गालियां

रिपोर्ट: पंकज त्रिपाठी

 

मूर्ति स्थापना को लेकर दो पक्षों में हुआ था विवाद

एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के एक युवक का फोड़ा सर

बचाव करने आई पुलिस के साथ महिलाओं ने की धक्का मुक्की और गालीगलौज

बांदा, उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में पुलिस ने सुबह ही जोरशोर से महिला शक्ति जागरूकता रैली निकाली थी, जिसे देखकर कुछ महिलाएं इतनी जागरूक हो गईं कि झगड़ा शांत कराने गई पुलिस पर ही अपनी शक्ति का प्रयोग कर डाला । इस दौरान कुछ महिलाओं ने पुलिस के साथ धक्का मुक्की करते हुए अपशब्दों का भी प्रयोग किया। वहीं पुलिस ने सुबह चलाए गए अभियान की लाज रखी और महिलाओं से बिना कुछ बोले झगड़ा कर रहे दोनों पक्षों के आदमियों को पकड़ कर ले गई । इस वारदात में एक युवक का सर भी फट गया।

दरअसल पूरा मामला यह है कि शहर कोतवाली अंतर्गत देर रात कालूकुआं चौराहे पर स्थित मेडिकल स्टोर संचालक बाप बेटे से पड़ोस का एक परिवार मूर्ति स्थापना को लेकर भिड़ गया। यह विवाद इतना बढ़ गया कि बाप बेटे पर उस परिवार के लोगों ने डंडों से हमला कर दिया, जिससे बेटे का सर फट गया। लोगों का वहां जमघट लग गया। इस दौरान ईट पत्थर भी चलाए गए। वहीं दोनों पक्षों के घर की महिलाएं भी बाहर आ गईं और विवाद और बढ़ गया। वहीं चंद कदमों पर पुलिस चौकी होने के चलते मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और बीच बचाव करने लगी लेकिन पुलिस के सामने भी दोनों पक्ष मारपीट करते रहे। थोड़ी ही देर में थाने की फोर्स आ गई और दोनों पक्षों के आदमियों को पकड़ कर ले जाने लगी। तभी कुछ महिलाओं ने पुलिस के साथ भी अभद्रता की। गाली-गलौच की। यही नहीं महिलाएं पुलिस की गाड़ी के पास पहुंच गईं और अपने घर के आदमियों को पुलिस से बचाने के लिए पुलिस से ही उलझ गईं। इस दौरान महिलाओं ने धक्कामुक्की भी की और पुलिस से अभद्र व्यवहार भी किया लेकिन पुलिस कर्मियों ने शालीनता का परिचय देते हुए महिलाओं से नहीं उलझे और झगड़ा करने वाले आदमियों को पकड़ कर थाने ले गए।

आपको बताते चलें की घटना के दिन सुबह के वक्त इसी चौराहे से पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन ने जोर शोर से महिला शक्ति जागरूकता रैली की शुरुआत की थी और देर शाम को इसी चौराहे में महिला शक्ति ने पुलिस पर ही शक्ति का प्रदर्शन कर दिया।
वहीं मेडिकल स्टोर संचालक ने पड़ोसी परिवार पर आरोप लगाया कि एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने उनपर जानलेवा हमला किया और दुकान में रखे 20 हजार रुपए ले गए।

About Post Author