धान की फसल निकालने खेत पर खुद पहुंचे जिलाधिकारी,किसान बनकर खुद निकालने लगे धान,भूख लगने पर किसान के खेत पर खाया खाना

रिपोर्ट: विश्व प्रताप सिंह राघव

अलीगढ़, अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह का आज एक नया और अनोखा रूप देखने को मिला। लोधा ब्लॉक के गांव भगवानपुर में धान की फसल की निकरोसी कराने पहुंचे डीएम खुद ही किसान बन गए और खुद के हाथों से धान निकालने लग गए। इतना ही नहीं जब डीएम को भूख लगी तो गांव के ही एक किसान के घर से खाना मंगवाया और खाना शुरू कर दिया। वहीं डीएम के इस कारनामे को देख ग्रामीण आश्चर्यचकित रह गए, तो दूसरी और ग्रामीणों ने डीएम की प्रशंसा भी की है। वहीं गांव में भोजन के दौरान गांव के कुछ छात्र-छात्राओं ने जिलाधिकारी से खेलकूद के लिए एक मैदान तैयार करने का आग्रह किया, जिसके बाद DM इंद्र विक्रम सिंह ने लेखपाल को अच्छी जगह तलाशने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी देते हुए ग्रामीण व्यक्ति ने कहा कि गांव भगवानपुर में डीएम साहब क्रॉप कटिंग कराने आये थे, और उन्होंने अपनी आंखों के सामने क्रॉप कटिंग कराई और धान का वजन भी कराया है। इससे हम लोगों को बहुत प्रोत्साहन मिला है। यह बहुत ही अच्छी पहल है। डीएम साहब के लिए कोटि-कोटि धन्यवाद, डीएम साहब ने ग्रामीणों की भी बात सुनी है,ग्रामीणों ने अपनी समस्या बताई तो डीएम साहब ने उनका निराकरण भी किया है। डीएम साहब आज हमारे गांव में आए हैं। हम गांव वालों को बहुत अच्छा लग रहा है। डीएम साहब बच्चों और बड़ों सभी से मिले हैं और आज उन्होंने यहां खाना भी खाया है। मक्के की रोटी और चने के साग से खाना खाया है और सर ने खाना खाने के बाद गुड़ भी चखा।

जानकारी देते हुए डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने कहा यह भगवानपुर गांव है। कोल तहसील का दुरुस्त गांव है। इसमें आज धान की क्रॉप कटिंग की और हमने भी क्रॉप कटिंग कराई है। फसल ठीक है, फसल अच्छी की है किसानों ने। किसानों से भी यहां संवाद किया गया है कि उनकी क्या समस्याएं हैं, मंडी को लेकर कोई समस्या है वह भी सुनी गई है। उनको बताया गया है कि अगर धान बिक्री को लेकर कोई समस्या है तो अपने एसडीएम व संबंधित अधिकारी से संपर्क करें।

About Post Author