दबंगों ने 14 परिवारों का रोका जल निकासी का पानी, दबंगों के आगे नतमस्तक दिखा प्रशासन

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी

बाराबंकी- उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार दावा कर रही है कि प्रदेश के गुंडे माफियाओं को जेल में डाल दिया गया है प्रदेश में शांति व्यवस्था कायम है गुंडे और दबंगई करने वाले लोग या तो जेल में है या फिर प्रदेश छोड़कर चले गए लेकिन इससे उलट एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पर गांव की ही कुछ दबंगों ने 14 परिवारों के जल निकासी की नाली को रोककर उस पर मिट्टी पाठ दिया है जिससे पिछले कई महीनों से लोगों के घरों के सामने बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं दूषित पानी घर के बाहर भरा होने के चलते संक्रमित बीमारियां हो रही हैं। पीड़ित ने जिला अधिकारी से शिकायत की थी लेकिन दबंगों के आगे प्रशासन नतमस्तक नजर आ रहा है लोगों की समस्या जस की तस बनी हुई है।

Drain Water Management - SARE

 

दरअसल हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटी बाराबंकी जिले के हैदरगढ़ तहसील क्षेत्र के अंतर्गत बीरपुर माजरा खरगापुर गांव का जहां पर रहने वाला दबंग राजू सिंह ने गांव के ही 14 परिवारों के घरों से जल निकासी की नली जो तालाब में गई थी उसको पाठ दिया जिससे कई महीनों से पीड़ित लोगों के घरों के सामने दूषित पानी जमा होता रहा लोग काफी परेशान हो गए दबंग राजू सिंह के द्वारा रोकी गई नाली को खुलवाने के लिए पीड़ित व्यक्तियों ने एसडीएम रामनगर से शिकायत की। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम रामनगर ने नायब तहसीलदार को निर्देशित किया कि मौके पर जाकर तत्काल मामले का निस्तारण करें लेकिन नया तहसीलदार और क्षेत्रीय लेखपाल अजय नारायण वर्मा ने दबंगों से मिलकर संयोजित ढंग से नाली खुला दी और मौके से लौट आए तो वहीं दबंग राजू सिंह ने रात में फिर से नाली को अवरुद्ध कर दिया और समस्या जस की तस बनी है ।

पीड़ित ने बताया है कि राजू सिंह एक दबंग व्यक्ति है जिसने जबरन तालाब पर कब्जा कर लिया है और तालाब में जल निकासी के लिए बनाई गई नाली को भी अवरोध कर उस पर रास्ता बना दिया है इतना ही नहीं तालाब की भूमि पर लोहे का गेट भी लगा दिया है इसको देखते हुए पीड़ित ने बाराबंकी के जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार से पूरे मामले की लिखित शिकायत की थी जिसको देखते हुए बाराबंकी के जिलाधिकारी सचिन कुमार ने तत्काल आदेश दिया कि मौके पर तहसीलदार ने नाली को खुलवाने और गेट को तुड़वाया जाना का आदेश दिया और कहा कि दबंग के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाए। डीएम के आदेश को दरकिनार करते हुए नायब तहसीलदार और क्षेत्र लेखपाल अजय नारायण वर्मा अपनी मनमानी कर रहे हैं। ना ही दबंग राजू के विरुद्ध कोई कार्रवाई प्रशासन के द्वारा की गई है जिससे पीड़ित बेहद परेशान है पीड़ित के घरों के सामने घुटनों- घुटनों तक नाली का दूषित गंदा पानी भरा हुआ है जिससे लोगों का जीना मुश्किल हो गया है लेकिन उनकी समस्या को दूर करने वाला कोई नहीं है प्रशासन भी दबंग राजू सिंह के सामने नतमस्तक नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें-   शाहरुख खान ने डंकी की रिलीज को किया पोस्टपोन, अब प्रभास की सालार से नहीं होगा क्लैश

About Post Author