जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हुए आगरा के लाल कैप्टन शुभम गुप्ता को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई

आगरा, जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हुए आगरा के लाल कैप्टन शुभम गुप्ता का आज हजारों लोगों की मौजूदगी में नम आंखों से अंतिम संस्कार कर दिया गया.. इससे पहले आज शाम करीब साढ़े तीन बजे शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता का शव आगरा स्थित प्रतीक एन्क्लेव निवास पहुंचा जहां शहीद के पार्थिव शव् पर  हजारों लोगों ने नम आंखों से भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए अंतिम दर्शन किए.. इसके बाद शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता की अंतिम संस्कार शव यात्रा निकाली गई इसमें हजारों लोगों  की भीड़ चल रही थी..

इस दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय,कैबिनेट मंत्री बेबीरानी मौर्य, इटावा से सांसद रामशंकर कठेरिया भाजपा विधायक डॉक्टर जी एस धर्मेश,हाथरस से विधायक अंजुला सिंह माहौर,विधायक धर्मपाल सिंह,सहित सपा,बसपा बहुजन समाजवादी पार्टी, कांग्रेस सहित राजनीतिक दल के लोग, सामाजिक संस्थाये,सेना के पूर्व जवान, पुलिस ,प्रशासनिक अधिकारियो और आगरा की जनता ने भाग लिया।

शवयात्रा में लोगो में पाकिस्तान के खिलाफ भारी आक्रोश व्यक्त करते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए गए।शहीद की शवयात्रा कई किलोमीटर की दूरी तय करते हुए अंतिम संस्कार स्थल पहुंची जहां सीआरपीएफ और पुलिस द्वारा परेड की सलामी दी गयी और  बाद में छोटे भाई द्वारा शहीद की चिता को मुखाग्नि दी।इस दौरान मैदान में  हजारो की संख्या में उपस्तिथ भीड़ ने नम आँखों से भावभीनी श्रंद्धाजलि देते हुए अंतिम विदाई दी।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शहीद के परिवार के लिए की गयी घोषणा के बाद उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय द्वारा शहीद के परिजनों को 50 लाख रूपये का चेक दिया गया ,इसके साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी और एक मार्ग का नाम शहीद के नाम पर रखे जाने की बात भी कही…

 

About Post Author