मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि पर सपा देशभर में करेगी कार्यक्रम, सीएम योगी ने ट्वीट कर किया याद

KNEWS DESK- आज यानि 10 अक्टूबर को मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि है। ऐसे में समाजवादी पार्टी देशभर में कार्यक्रम करेगी। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पहुंचे। दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर पूर्व रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि दी।

सीएम योगी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी. सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “पूर्व रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि.”

शिवपाल यादव ने ट्वीट कर किया याद

मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि पर समाजवादी पार्टी नेता शिवपाल यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, “ठहरी ठहरी सी जिंदगी है, सबकी आंखों में नमी है. एक धोखा है ये सब रंग और सवेरा, बिन सूरज ये उजाला है तो अंधेरा क्या है? हम सभी के ऊर्जा के स्रोत और अभिभावक आदरणीय नेता जी हमारी स्मृतियों व विचारों में सदैव जीवित रहेंगे, विनम्र श्रद्धांजलि.”

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव का जन्म 22 नवंबर 1939 को उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई गांव में एक किसान परिवार में हुआ था। मुलायम सिंह शुरुआती दिनों से छात्र राजनीति में सक्रिय रहे। उन्होंने राजनीति शास्त्र में डिग्री हासिल करने के बाद एक इंटर कॉलेज में कुछ समय के लिए पढ़ाया। वह वर्ष 1967 में पहली बार जसवंत नगर सीट से विधायक चुने गए। उन्होंने वर्ष 1975 में तत्कालीन इंदिरा गांधी सरकार द्वारा देश में आपातकाल घोषित किए जाने का कड़ा विरोध किया।

ये भी पढ़ें-   इजरायल पर हमले के बाद से दिल्ली में सख्त पहरा, भारत ने किया इजरायल का समर्थन

About Post Author