संयुक्त राष्ट्र ने गाजा की पूर्ण घेराबंदी की निंदा की, “गाजा पट्टी के पास 1500 हमास आतंकियों के मिले शव”

KNEWS DESK- इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग में इजरायल के सैन्य प्रवक्ता रिचर्ड हेचट ने बताया कि “गाजा पट्टी के पास 1500 हमास आतंकियों के शव मिले हैं” तो वहीं दूसरी ओर चीन के विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी है कि इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में दो चीनी नागरिकों की मौत हो गई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने एक रिपोर्ट के हवाले से जानकारी दी कि गाजा पट्टी के पास सेडरोट में दो चीनी कर्मचारी मारे गए थे।

संयुक्त राष्ट्र ने गाजा की पूर्ण घेराबंदी की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र महासचिव का कहना है कि वह गाजा पट्टी पर इजरायल की पूरी घेराबंदी से बेहद परेशान हैं। उन्होंने कहा कि इससे  स्थिति और खराब हो जाएगी। उनका ये भी कहना है कि ये लड़ाई अभी शुरू नहीं हुई है, बल्कि दशकों से चले आ रहे कब्जे से उत्पन्न हुई है जिसका कोई अंत नहीं दिख रहा है।

गाजा की घेराबंदी से दुखी...' इजरायल जंग पर UN चीफ का आया बयान, अब हालात तेजी से बिगड़ेंगे - Deeply distressed by israels complete siege order on gaza says un chief on

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने किया आकलन

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने आईडीएफ सहित मंत्रियों के साथ युद्ध की स्थिति का आकलन किया। उन्होंने शीर्ष सहयोगियों और सरकारी मंत्रियों के साथ फोन पर बातचीत की। उन्होंने रक्षा मंत्री योव गैलेंट, रणनीतिक मामलों के मंत्री रॉन डर्मर, चीफ ऑफ स्टाफ हरजी हलेवी, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार तजाची हानेग्बी, मोसाद और शिन बेट के प्रमुख और आईडीएफ के जनरल स्टाफ के सदस्य से बातचीत की।

यूरोपीय संघ के प्रस्ताव का विरोध

स्पेन के कार्यवाहक विदेश मंत्री जोस मैनुअल अल्बेरेस और फ्रांस का कहना है कि उनकी सरकार कब्जे वाले फलस्तीनी क्षेत्रों को यूरोपीय संघ की सहायता के प्रस्तावित निलंबन का विरोध करती है।

ये भी पढ़ें-   मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि पर सपा देशभर में करेगी कार्यक्रम, सीएम योगी ने ट्वीट कर किया याद

About Post Author