राजस्थान: SI भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर युवाओं ने किया जिला कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

रिपोर्ट – विकास टांक 

अजमेर – राजस्थान सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2020 को रद्द करने की मांग को लेकर युवाओं में अजमेर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और परीक्षा को रद्द करने की मांग की|

सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2020 को रद्द कर पुनःनए सिरे से करवाने की मांग

बता दें कि युवाओं ने प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नाम जिला कलेक्टर भारती दीक्षित को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के जरिए सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2020 को रद्द कर पुनः नए सिरे से करवाने की मांग की गई। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में छात्र – छात्राएं मौजूद रहें। सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष विकास गौरा ने बताया कि आरपीएससी द्वारा सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2020 की विज्ञप्ति निकाली गई। परीक्षा 2021 में आयोजित की गई थी। 13 से 15 सितंबर तक आयोजित परीक्षा में लगभग चार लाख कैंडिडेट्स ने परीक्षा दी तथा लिखित परीक्षा के बाद 20 हजार अभ्यर्थी फिजिकल में पास हुए।

पेपर आउट के कारण विद्यार्थी की मेहनत के साथ हुआ खिलवाड़

पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष विकास गौरा ने बताया कि आयोग द्वारा 3293 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू करवाकर 859 पदों पर अभ्यर्थियों की जॉइनिंग दी गई। लेकिन राज्य में पेपर लीक के कारण पहले भी परीक्षा रद्द करने की मांग थी। हाल में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा को लेकर की जारी एसओजी की जांच में बड़े स्तर पर फर्जीवाड़ा सामने आया है। पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष विकास गौरा ने बताया- सब इंस्पेक्टर में टॉपर अभ्यर्थी सहित 15 ट्रेनी थानेदारों को गिरफ्तार भी किया गया है। भर्ती में बड़े स्तर पर पेपर आउट हुआ है। एसओजी की कार्रवाई में पेपर लीक की परत दर परत खुलती जा रही है।पेपर आउट के कारण हजारों विद्यार्थी की मेहनत के साथ खिलवाड़ हुआ है।

जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन 

वास्तव में मेहनत करने वाले विद्यार्थियों को नौकरी से वंचित रहना पड़ा। इसे लेकर मंगलवार को युवाओं के साथ कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन के जरिए सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2022 को रद्द करके पुनः नए सिरे से भर्ती परीक्षा संपन्न करवाने और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं  मौजूद रहें।

एसओजी द्वारा लगातार इस मामले में की जा रही गिरफ्तारियां

आपको बता दें की आरपीएससी की ओर से सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा इन दोनों एसओजी की रडार पर है और एसओजी द्वारा लगातार इस मामले में गिरफ्तारियां भी की जा रही है। कल अजमेर जिले के किशनगढ़ में पीटीएस से एक महिला सब इंस्पेक्टर को एसओजी ने हिरासत में भी लिया था।

About Post Author