राजस्थान: समाजसेवी एवं उद्योगपति रिजु झुनझुनवाला ने भाजपा कार्यालय में ग्रहण की भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता

रिपोर्ट – सुनील शर्मा 

जयपुर – अजमेर से कांग्रेस के लोकसभा चुनाव 2019 में प्रत्याशी रहे समाजसेवी एवं उद्योगपति आज मुख्यमंत्री भजनलाल उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी पर्यावरण श्रम एवं कल्याण मंत्री भूपेंद्र यादव नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ प्रदेश अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी और सदस्यता कमेटी के अध्यक्ष डॉ अरुण चतुर्वेदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता जयपुर स्थित  ग्रहण की |

PM मोदी से प्रभावित होकर भारतीय जनता पार्टी में हुए शामिल

खबर जयपुर से है जहां इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग तथा व्यापारिक समूह के संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहें। गौरतलब बात है कि रिजु झुनझुनवाला ने डेढ़ वर्ष पूर्व ही कांग्रेस के प्राथमिक सदस्य से इस्तीफा उस वक्त दिया जब राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने राजस्थान में प्रवेश किया था। आज कांग्रेस से पूरी तरह से उनका मोह भंग हो गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की औद्योगिक नीति सबको साथ चलने की प्रवृत्ति और सबका विकास और सबका प्रयास के विचारधारा से प्रभावित होकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

भीलवाड़ा ग्रुप का महत्वपूर्ण योगदान

रिजू झुनझुनवाला ने कहा कि अमित कल के इस दशक में सभी को देश की सेवा के साथ-साथ देश के लिए कुछ करना चाहिए और आज भाजपा यह कैसी पार्टी है जो देश की सेवा में लगी है| मैं उनकी नीतियों से प्रभावित होकर इनके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं। आज भीलवाड़ा शहर का नाम वस्त्र नगरी के रूप में विख्यात करने में भीलवाड़ा ग्रुप का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। रिजु झुनझुनवाला एलएनजे भीलवाड़ा ग्रुप के चेयरमैन है कई औद्योगिक मिल के मालिक हैं। अजमेर चुनाव हारने के बाद भी गत 5 वर्ष तक अपने निजी फाउंडेशन संस्था के माध्यम से जयपुर अजमेर भीलवाड़ा बांसवाड़ा अन्य क्षेत्रों में खाद्य सुरक्षा, खेल, संस्कृति, महिला सशक्तिकरण, स्वच्छ पेयजल, जल संरक्षण, सघन वृक्षारोपण और गरीबों के लिए एक रुपए में स्वाभिमान भोज जैसी योजनाओं पर काम करके लोगों को लाभान्वित किया।

About Post Author