राजस्थान : 3 साल पूरे होने पर महापौर ने गिनाई निगम की उपलब्धियां, ब्रजलता हाड़ा ने पत्रकारों से की बात

रिपोर्ट- सुनील शर्मा 

KNEWS DESK- राजस्थान के अजमेर में नगर निगम के तीन साल पूरे होने पर महापौर ब्रजलता हाड़ा ने निगम कार्यालय में पिछले तीन साल में किए गए विकास कार्यों का विवरण देते हुए निगम की उपलब्धियां गिनाई| महापौर ब्रजलता हाड़ा ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि अजमेर के विकास में कोई कमी नही छोड़ी जाएगी|

महापौर ब्रजलता हाड़ा ने कहा कि अजमेर स्मार्ट सिटी को स्मार्ट बनाए रखने के लिए निगम काम कर रही है। साथ ही उन्होंने एक फरवरी 2023 से 31 जनवरी 2024 में निगम के विभागों द्वारा विभिन्न कार्यों पर खर्च हुई धनराशि का ब्योरा भी पेश किया। साथ ही 2024 में किए जाने वाले कार्यों की भी जानकारी दी। हाड़ा ने विभागों द्वारा किए गए कार्यों का विवरण देते हुए कहा कि सभी विभागों की शाखाओं द्वारा वर्ष भर में उल्लेखनीय कार्य किए गए। अपने कार्यकाल में हमने विकास से जनता को बड़ी राहत देने का प्रयास किया है। शहर को स्मार्ट सिटी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

उन्होंने कहा कि अधिकारी एवं पार्षदों के साथ बैठकर प्लान निश्चित किए गए। पिछले एक वर्ष में निर्माण शाखा द्वारा वार्डों में सड़क निर्माण कार्य के लिए 836 लाख, वार्ड में नाली निर्माण कार्य 400 लाख,वार्डों में क्रॉस/फेरोकवर कार्य 160 लाख, वार्डों में पेचवर्क कार्य 160 लाख, वार्डों में क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत कार्य 800 लाख, वार्डों में जनरल कार्य के लिए 818 लाख रुपये, नगर निगम के नवीन भवन कार्य 2000 लाख रुपये व ट्राम्बे शाखा द्वारा आनासागर में ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने के लिये एविएटर लगाया गया।

 

उन्होंने आगे बताया- बाडी नदी से जल कुम्भी निकालने का कार्य, आनासागर में वाटर क्लीनर केमिकल डलवाया गया, प्रशासन शाखा द्वारा वार्डों में महंगाई राहत कैम्प आयोजित किया गया, विकसित संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया, राम लीला मूर्ति स्थापना दिवस पर एलईडी, सुंदरकाण्ड का पाठ, रंगोली, आतिशबाजी आदि का आयोजन सहित विभिन्न कार्य करवाए गए हैं।

हाड़ा ने बताया कि वर्ष 2024 में लाइट लगवाने, कचरा डिपो का रिपेयरिंग कर नया बनवाना, कचरा निस्तारण का काम कराना, आनासागर झील से जलकुम्भी निस्तारण का कार्य, पार्षदों को भूखण्ड आवंटन, चार्जिंग स्टेशन बनाने, पत्रकारों के लिए भवन उपलब्ध कराने से लेकर अन्य कार्य योजनानुसार कराने की प्लानिंग है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.