राजस्थान: कांग्रेस सत्ता में आई तो 30 लाख खाली सरकारी पद भरे जाएंगे, बांसवाड़ा में बोले राहुल गांधी

राजस्थान- राहुल गांधी ने गुरुवार यानी आज राजस्थान के बांसवाड़ा में रैली में युवाओं के लिए रोजगार के साथ-साथ प्रशिक्षुता के अधिकार का वादा किया।

उन्होंने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर पार्टी लोकसभा चुनाव में सत्ता में आती है, तो 30 लाख खाली सरकारी पद भरे जाएंगे और सरकारी भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक को रोकने के लिए एक कानून बनाया जाएगा। पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने किसानों को फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी, गिग श्रमिकों के लिए सामाजिक सुरक्षा और स्टार्टअप के लिए 5,000 करोड़ रुपये के फंड का भी वादा किया।

राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस रोजगार का अधिकार देगी। उन्होंने कहा, देश के प्रत्येक युवा डिप्लोमा और डिग्री धारक को निजी और सरकारी क्षेत्रों में प्रशिक्षुता का अधिकार होगा। कांग्रेस नेता ने कहा, उन्हें एक साल की प्रशिक्षुता मिलेगी, जिसके दौरान उन्हें 1 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा, “भारत में 30 लाख सरकारी रिक्तियां हैं. मोदी जी उन्हें नहीं भरते. बीजेपी उन्हें नहीं भरती. सत्ता में आने के बाद हमारा पहला कदम इन पदों को भरना होगा।” ” पेपर लीक के मुद्दे का जिक्र करते हुए उन्होंने आश्वासन दिया कि कांग्रेस सरकारी भर्ती परीक्षा प्रक्रिया का मानकीकरण करेगी और इसकी आउटसोर्सिंग बंद कर देगी।

ये भी पढ़ें-  उत्तराखंड: चमोली में दुल्हन को घोड़े पर विदा करने की है अनोखी परंपरा, जानें क्या है वजह…

About Post Author