राजस्थान: कांग्रेस नेता अमीन पठान गिरफ्तार, सरकारी काम में बाधा डालने का लगा आरोप

रिपोर्ट- सुनील शर्मा

राजस्थान- कांग्रेस नेता अमीन पठान को राजस्थान के कोटा में उनके फार्महाउस को वन भूमि पर अतिक्रमण के रूप में चिह्नित करने से सरकारी टीम को रोकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आपको बता दें कि अमीन पठान, उनकी पत्नी और अन्य के खिलाफ बीते शनिवार रात को भारतीय दंड संहिता की धारा 332 और 353 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

25 साल तक बीजेपी में रहने के बाद पठान पिछले साल नवंबर में कांग्रेस में शामिल हुए थे। वह कांग्रेस की राजस्थान इकाई में महासचिव हैं। अनंतपुरा पुलिस स्टेशन के सर्कल इंस्पेक्टर (सीआई) भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि अमीन पठान, उनकी पत्नी रजिया पठान और एक दर्जन से अधिक अन्य पर सरकारी अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करने, उन पर “आपराधिक बल” का उपयोग करने और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप है।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों की टीम, जो वन भूमि पर अतिक्रमण के लिए फार्महाउस सहित संरचनाओं का सर्वेक्षण करने के लिए आनंदपुरा गांव में थी, को शनिवार दोपहर को क्षेत्र छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा।  पुलिस ने कहा कि अमीन पठान को रविवार शाम एक आवासीय अदालत में पेश किया गया और उसे न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया। उन्होंने जमानत याचिका दायर की थी लेकिन इसे खारिज कर दिया गया। बड़ी संख्या में उनके समर्थक अदालत परिसर के आसपास जमा हो गये थे. वहां भारी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की गई थी।

साथ ही उन्होंने कहा कि जब टीम वन भूमि पर फार्महाउस के क्षेत्र को अतिक्रमण के रूप में चिह्नित कर रही थी, तो अमीन पठान, उनकी पत्नी और 10 से 15 अन्य लोग कथित तौर पर फार्महाउस से बाहर आए, अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया, आपराधिक बल का इस्तेमाल किया और सरकारी काम में बाधा डाली। सीआई ने घटना पर एक वन रेंजर की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा, टीम को मौके से जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। अनंतपुरा सर्कल अधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक मनीष शर्मा ने कहा कि अमीन पठान को पूछताछ के बाद रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में 13 अन्य आरोपियों और उनकी पत्नी के खिलाफ जांच चल रही है। उन्होंने बताया कि अभी तक उनमें से किसी को भी पूछताछ के लिए हिरासत में नहीं लिया गया है।

ये भी पढ़ें-    उत्तर प्रदेश: नाबालिग लड़कियों के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया, तहरीर के आधार पर जांच में जुटी पुलिस

About Post Author