राजस्थान: सीएम भजनलाल शर्मा ने वोकल फॉर लोकल का दिया संदेश, लाभार्थियों से किया संवाद

KNEWS DESK- राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने नागौर के गोगेलाव में जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद किया। इस दौरान सीएम ने वोकल फॉर लोकल का संदेश दिया।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि देश के विकास का आंकलन गांव के विकास के परिप्रेक्ष्य में किया जाता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर घर बिजली और जल पहुंचाने के लक्ष्य के साथ ही लघु एवं कुटीर उद्योगों के उत्थान के लिए वोकल फॉर लोकल का नारा भी दिया है, ताकि गांवों के सर्वांगीण विकास के साथ वर्ष 2047 तक विकसित भारत का संकल्प पूरा हो सके।

मुख्यमंत्री ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मांग को पूरा करते हुए सीवरेज की समस्या के निस्तारण एवं राष्ट्रीयकृत बैंक का एटीएम लगाये जाने के संबंध में आवश्यक कार्यवाही के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उप स्वास्थ्य केन्द्र गोगेलाव को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में बढ़ाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन भुगतान के माध्यम से मिट्टी की बोतल खरीदकर डिजिटल इंडिया एवं वोकल फॉर लोकल का संदेश दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी के घर भी पहुंचे। साथ ही, उन्होंने राजीविका के तहत स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिला लाभार्थियों को 2 करोड़ 15 लाख 50 हजार रूपए का चेक प्रदान किया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, खाद्य सुरक्षा योजना तथा राजीविका के लाभार्थियों एवं स्थानीय व्यापारियों के साथ भी बातचीत की। मुख्यमंत्री ने रात्रि प्रवास गोगेलाव गांव में ही किया।

इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल, सार्वजनिक निर्माण राज्य मंत्री डॉ. मंजू बाघमार, राजस्व राज्य मंत्री विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री सी.आर. चौधरी, पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 10 फरवरी 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author