Pakistan: इमरान के नाम पर उतरे निर्दलीयों को मिली जीत, पाकिस्तान की आवाम ने इमरान खान पर जताया भरोसा!

KNEWS DESK- पाकिस्तान में बड़ी जीत का दावा कर रहीं पीएमएल-एन और पीपीपी पार्टियां खाली हाथ नजर आ रहीं हैं। दरअसल, ये दोनों ही पार्टियां बहुमत से काफी दूर नजर आ रहीं हैं। तो वहीं दूसरी खबर ये भी आ रही है कि पाकिस्तान की आवाम ने इमरान खान पर भरोसा जताया है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि इमरान के नाम पर उतरे निर्दलीयों को अच्छी खासी जीत मिली है।

265 में से 236 सीटों के आए नतीजे

मिली जानकारी के मुताबिक, पीएमएल-एन पार्टी को 71 सीटें मिली हैं जबकि बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी को 53 सीटें मिलीं हैं। नतीजों के बारे में बात करें तो अभी तक केवल 265 में से 236 सीटों के नतीजे आए हैं।

इमरान के नाम पर उतरे निर्दलीयों को मिली जीत

चुनाव के परिणामों में हुई देरी और आतंकवादी हमलों के कारण नवाज शरीफ और इमरान खान दोनों ने जीत की घोषणा कर दी। बात अगर रिजल्ट की करें तो नवाज शरीफ की पार्टी ने किसी एक पार्टी के मुकाबले से ज्यादा सीटें जीती लेकिन जेल में बंद इमरान खान के समर्थकों जो निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे उन्होंने सबसे ज्यादा सीटें जीतीं।

बहुमत न मिलने पर बोले नवाज शरीफ

चुनाव परिणाम आने पर ये साफ हो गया कि नवाज शरीफ की पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। जिसके बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग पार्टी प्रमुख नवाज शरीफ ने कहा कि उनकी पार्टी दूसरे समूहों से गठबंधन के लिए बात करेगी क्योंकि वो अपने दम पर बहुमत हासिल करने में असफल साबित हुए हैं।

आपको बता दें कि मतदान के 24 घंटे से ज्यादा समय के बाद आतंकवादी हमलों में 28 लोग मारे गए जिसके बाद विश्लेषकों ने कहा कि साफ तौर पर किसी को विजेता नहीं कहा जा सकता।

ये भी पढ़ें-   राजस्थान: सीएम भजनलाल शर्मा ने वोकल फॉर लोकल का दिया संदेश, लाभार्थियों से किया संवाद

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.