अमृतसर के लिए पंजाब सरकार ने लिया बड़ा फैसला

KNEWS DESK… भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के निवासियों को बुनियादी सुविधाएं, साफ़-सुथरा और प्रदूषण रहित वातावरण प्रदान करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। साफ़-सुथरा व प्रदूषण रहित वातावरण सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए सरकार ने पंजाब भर में कई विकास कार्य और योजनाएं शुरू की हैं।

दरअसल आपको बता दें कि आज स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने घोषणा की है कि पंजाब सरकार ने अमृतसर के सौंदर्यीकरण और विकास के लिए 12 करोड़ रुपए ख़र्च करने का फ़ैसला किया है। यह महत्वपूर्ण बजट अलग- अलग वॉर्डों में गलियों के निर्माण और मरम्मत के साथ-साथ अलग-अलग हलकों में पार्कों की पेंटिंग और नवीनीकरण की सुविधा देगा।  जि़क्रयोग्य है कि अमृतसर के वार्ड नं. 33, 35, 37, 38, 40, 41, 62, 63 और 66 में 2.45 करोड़ रुपए की लागत से गलियों के निर्माण कार्य शुरू किए जाएंगे।  दक्षिणी हलके और केंद्रीय चुनाव क्षेत्र की गलियों की मरम्मत और रख-रखाव लिए 29.80 लाख रुपए ख़र्च किए जाएंगे।  शहर की सुंदरता को निखारने के लिए 1.52 करोड़ रुपए के बजट के साथ दक्षिणी, केंद्रीय और उत्तरी हलकों में पार्कों के लिए पेंटिंग और नवीनीकरण के प्रोजैक्ट भी शुरू किए जाएंगे।

7.55 करोड़ रुपए की रकम अलग-अलग गलियों में इंटरलॉकिंग टाईलों, सीसी पैचवर्क, सदर थाने से मदर टेरेसा स्टैचू तक सडक़ को चौड़ा करने और अन्य सम्बन्धित कार्यों के लिए इस्तेमाल की जाएगी।  डॉ. निज्जर ने राज्य के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने के लिए पंजाब सरकार की पहले किए हुए वादे को दोहराया। भ्रष्टाचार में शामिल पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को बिना किसी छूट के उचित कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा डॉ. निज्जर ने विकास कार्यों के लिए जि़म्मेदार अधिकारियों को हिदायत की कि वह वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए गुणवत्ता के उच्च मानकों को कायम रखें।  पंजाब सरकार एक रंगला और खुशहाल राज्य की सृजना करने के संकल्प के साथ अपने निवासियों की सर्वांगीण कल्याण और विकास के लिए अपने समर्पण पर दृढ़ है।

About Post Author