बाराबंकी में प्राथमिक विद्यालय उड़ा रहें सीएम योगी के आदेशों की धज्जियां, समय पर नहीं खुल रहा स्कूल, घंटों बाहर खड़े रहते हैं बच्चे

रिपोर्ट- मो0 रज़ी सिद्दीकी

बाराबंकी – शिक्षा में सुधार के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार भले ही लाख दावे करती हो, मगर जमीनी हकीकत कुछ और ही है। ऐसा ही एक मामला बाराबंकी जिले में विकासखंड बंकी के प्राथमिक विद्यालय नगर से सामने आया है। जहां ना तो समय पर स्कूल खुलता है और ना ही समय पर शिक्षक ही पधारते हैं।

बच्चे स्कूल कैंपस में खड़े होकर करते रहते हैं शिक्षकों का इंतजार 

बता दें कि बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालय के खुलने का समय सुबह 9:00 बजे है। बच्चे तय समय पर स्कूल आ जाते हैं, लेकिन स्कूल न खुलने के चलते बच्चे स्कूल कैंपस में खड़े होकर शिक्षकों का इंतजार करते रहते हैं।

आपको बता दें कि इस प्राथमिक विद्यालय में दो महिला और एक पुरुष शिक्षक की तैनाती है, लेकिन यहां कभी भी स्कूल समय पर नहीं खुलता।

समय के बाद भी स्कूल बंद रहने की मिली जानकारी

बच्चों ने बताया कि जब तक स्कूल नहीं खुलता वह लोग कैंपस में ही बाहर टहलते रहते हैं। वहीं विकास खंड बंकी की खंड शिक्षा अधिकारी अर्चना सिंह ने बताया कि समय के बाद भी स्कूल बंद रहने की जानकारी मिली है। स्कूल के सभी शिक्षकों से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। दोषी होने पर सभी का एक दिन का वेतन रोकने के अलावा अन्य कार्रवाई की जायेगी। साथ ही स्कूल का निरीक्षण भी किया जाएगा।

 

About Post Author