बिजनौर जिले में 32 केंद्रों पर किया गया पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा का आयोजन, 350 पुलिसकर्मियों की लगाई गयी ड्यूटी

रिपोर्ट – ज़हीर अहमद

उत्तर प्रदेश – बिजनौर जिले में 17 और 18 फरवरी को 32 केंद्रों पर पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा को ध्यान में रखते हुए इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में यह परीक्षा आयोजित की गयी है। सीसीटीवी फुटेज पर नजर रखने के लिए 32 दरोगाओं की ड्यूटी भी लगाई गई है , जिले को 4 जोन और 11 सेक्टर में बांटा गया है। दो दिनों में चार पालियां में होने वाली परीक्षा में एक पाली में 32 केंद्र पर 16248 परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे। पहली पाली सुबह 10:00 बजे से 12:00 तक जबकि दूसरी पाली की परीक्षा 3:00 से 5:00 बजे तक होगी । शहर में जाम न लगे इसके लिए पुलिस ने ट्रैफिक को भी डायवर्ट किया है।

सीसीटीवी फुटेज देखने के लिए लगाए गए 32 दरोगा 

दरअसल आज से बिजनौर जिले में दो दिन तक यूपी पुलिस की लिखित भर्ती परीक्षा आयोजित होगी इसकी सभी तैयारियां कर ली गई है। परीक्षा को नकल विहीन कराने के लिए जिले को 4 जोन और 11 सेक्टर में बांटा गया है| जोन की व्यवस्था सीओ देखेंगे 10 थाना प्रभारी को भी जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा 30 इंस्पेक्टर और दारोगा केंद्र पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी संभालेंगे। सिर्फ सीसीटीवी फुटेज देखने के लिए ही 32 दरोगा लगाए गए हैं। इसके अलावा 33 अन्य दरोगा अन्य व्यवस्थाओं में ड्यूटी पर रहेंगे । सुरक्षा इंतेजाम को पुख्ता बनाए रखने के लिए 350 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी परीक्षा केन्द्रों पर लगाई गई है, साथ ही साथ क्लस्टर मोबाइल भी रहेंगे। 11 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 40 स्टेटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा में जिम्मेदारी संभालेंगे।

परीक्षा के चलते 2 दिन तक किया गया रूट डायवर्ट 

ज़िले भर में परीक्षा 32 के केंद्रों पर शहर बिजनौर,नजीबाबाद, नगीना नहटौर आदि कस्बो में आयोजित की गयी है परीक्षा। परीक्षा के चलते 2 दिन तक रूट डायवर्ट भी किया गया है| सुबह 7:00 से शाम 7:00 तक रोड डायवर्ट रहेगा | नूरपुर से बिजनौर आने वाले भारी वाहन वाया नहटौर से झालु होते हुए बिजनौर आएंगे और इसी मार्ग से जाएंगे। मेरठ व मुजफ्फरनगर से आने वाली सभी रोडवेज बसों का रोड मित्तल तिराहा बैराज रोड बिजनौर से डायवर्जन कर मंडावर चौराहा बाईपास से जजी चौराहा होते हुए रोडवेज जाएंगे। कृष्णा कॉलेज तिराहा से मेरठ मुजफ्फरनगर जाने वाले हल्के वाहनों का चक्कर चौराहा बाईपास से आवागमन होगा। इसके अलावा नुमाइश चौक से बिजनौर मित्तल तिराहा तक का आवागमन पूरी तरह से ई -रिक्शा प्रतिबंध रहेगा। जिले के एसपी नीरज जादौन ने अन्य पुलिस के अफसरों के साथ परीक्षा के केंद्रों का बारीकी से निरिक्षण किया।

चार पालियों में आयोजित की गयी परीक्षा 

वहीं इस मामले में एसपी देहात राम अर्जु ने बताया की ज़िले भर में 32 के केंद्रों पर दो दिन तक चार पालियों में परीक्षा आयोजित की गयी है । इसकी सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। परीक्षार्थी को आने जाने में कोई दिक्कत ना इसके लिए भी अन्य विभागों से बात कर ली गई है |

About Post Author