कौशांबी: पुलिस ने अवैध शराब की लाहन को किया नष्ट,15 आरोपियों को भेजा जेल

रिपोर्ट – अनिरुद्ध पाण्डेय 

उत्तर प्रदेश – कौशांबी ज़िले में होली पर्व और लोकसभा चुनाव को देखते हुए शनिवार को अवैध शराब पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 15 आरोपियों को गिरफ़्तार करते हुए 407 लीटर अवैध देशी शराब और 50 कुंतल महुआ लाहन नष्ट किया गया। अवैध शराब पर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई से शराब तस्करों में हड़कम्प मच गया।

बता दें कि पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देश पर जनपद भर में अवैध देशी शराब पर कार्रवाई की गई। इस दौरान प्लास्टिक के डिब्बे में रखे अवैध देशी शराब को जलाकर अवैध शराब की होली जलाई गयी। शराब तस्करों की कमर तोड़ने के लिए जनपद भर में एक साथ कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

इसमें अपर पुलिस अधीक्षक, चारो सर्किल ऑफिसरों ने पुलिस बल के साथ थाना मंझनपुर, करारी, महेवाघाट, कड़ा धाम आदि थाना क्षेत्रों में गठित टीमो ने एक साथ मुखबिर द्वारा बताए गांवों की घेराबंदी करते हुए अवैध शराब की तलाशी शुरू की थी। जहां से 407 लीटर महुवा की कच्ची देशी शराब और 50 कुंतल महुआ लाहन जब्त करते हुए जलाकर नष्ट किया गया। वहीं 15 आरोपियों के विरूद्ध आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायलय में पेश किया गया। जहां से सभी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

About Post Author