मेरठ में शपथ ग्रहण समारोह में वंदेमातरम को लेकर औवैसी के पार्षदों व भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच हुई मारपीट

मेरठ में शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने पर वंदे मातरम करने को लेकर चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में हंगामा हो गया। यहां ओवैसी के पार्टी के पार्षदों ने भाजपा के पार्षदों ने उनके साथ मारपीट कर दी। कहा गया कि ओवैसी की पार्टी के पार्षद ने वंदे मातरम का विरोध किया था। इसके बाद भाजपा पार्षदों ने उनके साथ मारपीट कर दी।

दरअसल आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में आज जहां सभी जगह पर नवनिर्चित मेयर व पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा है। तो वहीं मेरठ के चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षा ग्रह में  महापौर और पार्षद के शपथ ग्रहण समारोह में बवाल हो गया। कार्यक्रम का शुभारंभ करने के दौरान वंदे मातरम कराया गया, जिसमें एआईएमआई के पार्षदों ने वंदे मातरम नहीं गाया। इसे लेकर भाजपा के पार्षदों ने उनके साथ कार्यक्रम के बीच में ही मारपीट कर दी। इतना ही नहीं डीएम एसपी सिटी और सीओ सिविल लाइन के सामने भाजपा कार्यकर्ता एआईएमआई के पार्षदों के साथ मारपीट करते रहे। मामला तूल पकड़ा तो पुलिस फोर्स के साथ आरएएफ को भी वहां पर बुलाना पड़ा।

AIMIM के पार्षदों को कार्यक्रम से बाहर निकाल दिया गया। अब एसपी सिटी और सीओ सिविल लाइन मारपीट में घायल पार्षदों और उनके समर्थकों को कार्यक्रम में अंदर बुलाने की अपील कर रहे हैं। आश्वासन दे रहे हैं कि किसी भी पार्षद के साथ अब शपथ ग्रहण समारोह में मारपीट नहीं होगी। हालांकि अभी मामला गरमाया हुआ है।

AIMIM के पार्षदों ने थाने पहुंचकर लिखवाया मुकदमा
 AIMIM के महानगर अध्यक्ष इमरान अंसारी ने बताया कि AIMIM के चार पार्षद फजल करीम वार्ड 71, ताहिर वार्ड 82 साहिद वार्ड 72 गुड्डी पत्नी अफजाल वार्ड 81 और मुस्लिम लिंग पार्टी से रिजवान अंसारी वार्ड 73 की शपथ नहीं हुई है। इन पांच पार्षदों की शपथ शनिवार को नगर निगम में होगी। अब AIMIM के सभी पार्षद 11 पार्षद और मुस्लिम लीग और आजाद समाज पार्टी के पार्षद और कार्यकर्ता मेडिकल थाने में भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज कराने के लिए पहुंचे। बताया गया कि यहां मारपीट करने वाले भाजपा पार्षदों के खिलाफ मुकदमा लिखवाया जा रहा है।

महापौर समेत 90 पार्षदों ने ली मेरठ में शपथ 

महापौर हरिकांत अहलूवालिया और 90 पार्षद के शपथ समारोह के कार्यक्रम सीसीएसयू के प्रेक्षागृह में रखा गया। आज 11:30 बजे से शपथ का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल का कहना कि शपथ समारोह में स्थानीय नेता मौजूद रहे।

About Post Author