रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अवसर पर राज्य मंत्री कुंवर बृजेश सिंह ने देवबंद को दी 9 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

रिपोर्ट – प्रशांत त्यागी

देवबंद – उत्तर प्रदेश सरकार में लोक निर्माण राज्य मंत्री कुंवर बृजेश सिंह ने श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अवसर पर देवबंद की जनता को 9 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी है। नगर की सेठ लाजपत राय कॉलोनी में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री कौन बृजेश सिंह ने कहा की यह ऐतिहासिक दिन भारत ही नहीं विश्व में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा।

 श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव देश के लिए एक शुभ अवसर

बता दें कि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री बृजेश सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव देश के लिए एक शुभ अवसर लेकर आया है। यह ऐतिहासिक दिन भारत ही नहीं विश्व में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। 500 वर्षों के लम्बे संघर्ष के बाद भगवान श्री राम अपने घर में निवास कर रहें हैं| यह हर एक देशवासी के लिए सौभाग्य का विषय है।

9 करोड़ विकास कार्य की दी गई सौगात

उन्होंने कहा कि विपक्ष भगवान श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से दूरी बनाकर अपने हिंदू विरोधी चेहरे को जनता के सामने दिखा रहा है। उन्होंने कहा इस शुभ अवसर पर देवबंद में 9 करोड़ विकास कार्य की सौगात दी गई है। जिसके तहत पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री और देश के वीर क्रांतिकारी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का सौंदर्यीकरण और नगर के अलग-अलग वार्डों में विकास की गंगा बहेगी।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या पहुंच रहें हैं| इससे पूर्व उन तीर्थ स्थलों का वर्णन कर रहें हैं जिन स्थानों से भगवान श्री राम होते हुए श्रीलंका पहुंचे थे। इसके बाद वहां प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष विपिन गर्ग, एसडीएम अंकुर वर्मा, अधिशासी अधिकारी डॉक्टर धीरेंद्र राय मौजूद रहें।

 

About Post Author