न बल्ब में बिजली न घरों में पानी- माहरा

देहरादून-  देश के तमाम हिस्सों के साथ ही उत्तराखंड में गर्मी अपने चरम पर है। गर्मी से लोग इस कदर परेशान है कि दिन भर पंखे और कूलर के नीचे रहने को मजबूर है। वहीं गर्मियों में पानी की समस्या सबसे बड़ी समस्या बनकर सामने आती है। वहीं कांग्रेस के प्रदेश के अध्यक्ष करन माहरा ने बिजली और पानी के मामले में प्रदेश सरकार को घेरते हुए निशाना साधा है। माहरा ने आरोप लगाए है कि गर्मी से लोगों के बुरे हाल है। इसके बावजूद भी लोगों के घरो में बल्ब जलाने के लिए बिजली नहीं है।

इसके साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रही हर घर नल योजना भी पूरी तरह से फेल है क्योंकि सरकार के द्वारा घर घर में लगाए गए नलों में पानी ही नहीं है। इसके साथ ही माहरा ने सरकार के द्वारा पेयजल और बिजली के क्षेत्र में चलाई जा रही अरबों रुपये की योजनाओं पर भी सवाल उठाए उनका कहना है कि विकास के नाम पर आम जनता की जेब खाली की जा रही है। शासन स्तर से लेकर काम करने वाले मजदूर तक सभी पूरी तरह से भ्रष्टाचार मे संलिप्त है। कमीशनखोरी अपने चरम पर है। सरकार की सारी योजनाएं भ्रश्टाचार की भेट चढ़ चुकी है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में हो रही अघोषित बिजली कटौती से जनता को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है जनता भीषण गर्मी से जूझ रही है। इतनी गर्मी मे भी किसानों को खेत के लिए पानी नहीं मिल रहा है। खेतो में सूखा पड़ने की नौबत आ गई है।

फसल चौपट हो रही है और जनता को सुविधा देने के लिए धामी सरकार पुरी तरह से फैल साबित हो रही है। घंटो तक अघोशित की कटिंग से पानी की सप्लाई भी पूरी तरह से बाधित हो रही है।

About Post Author