मेरठ-बरेली नारकोटिक्स टास्क फोर्स और शाहजहांपुर पुलिस ने मिलकर पकड़ी 3 करोड़ से ऊपर की अफीम

रिपोर्ट – रोहित पाण्डेय

उत्तर प्रदेश – मेरठ और बरेली की नारकोटिक्स टास्क फोर्स और शाहजहांपुर पुलिस ने मिलकर बड़ी कामयाबी हासिल की है| उन्होंने शातिर अपराधियों के पास से 3 करोड़ से ऊपर की अफीम बरामद की है| कई दिनों से चल रहे इस अभियान में पुलिस को बहुत महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल हुई है ।

अफीम तस्करों को चेकिंग के दौरान किया गया गिरफ्तार 

बता दें कि एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स यूनिट मेरठ तथा यूनिट बरेली व थाना कटरा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में दो अंतरराज्यीय अफीम तस्करों को चेकिंग के दौरान खैरपुर चौराहा थाना कटरा क्षेत्रान्तर्गत गिरफ्तार किया गया है। संयुक्त पुलिस टीम को विश्वस्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई थी कि जनपद शाहजहाँपुर के रहने वाले कुछ व्यक्ति अवैध मादक पदार्थ अफीम की तस्करी में संलिप्त हैं, जो जनपद व आस पास के जनपदों में जाकर अफीम की तस्करी कर भौतिक व आर्थिक लाभ कमा रहें हैं। तस्करों का मूवमेन्ट कटरा जलालाबाद रोड के बीच में मिला, जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम द्वारा खैरपुर चौराहे पर नाकाबंदी की गयी तो दो अफीम तस्करों को 03 किलो 200 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार करने में महत्पूर्ण सफलता प्राप्त हुई है। गिरफ्तार किये गये अभियुक्तगण के विरुद्ध थाना कटरा पर N.D.P.S के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

पहले भी कई बार झारखण्ड के व्यक्ति से अफीम लेकर कर चुके हैं अवैध सप्लाई

अभियुक्तगण ने पूछताछ पर संयुक्त रुप से बताया गया कि साहब यह अवैध अफीम हम झारखण्ड के व्यक्ति से लेकर आये थे| हम पहले भी कई बार झारखण्ड के व्यक्ति से अफीम लेकर अवैध सप्लाई कर चुका है, लेकिन कभी पुलिस द्वारा पकड़ा नहीं गये और अफीम लाकर अपनी गाड़ी बैगनार नं0 UP 80 AW 3292 से दिल्ली एनसीआर की पार्टियों को अपने क्षेत्रों में बुलाकर अवैध रुप से अपने तरीके से सप्लाई करते हैं| जब झारखण्ड की पार्टी के बारे में पूछा गया तो बताया कि साहब नौमान का भाई फैजान जो वर्तमान में शाहजहाँपुर जिला कारागार में करीब 6-7 महिने से बन्द है| नौमान के भाई ने ही झारखण्ड के व्यक्ति से मिलवाया था, जो आकर हमें अफीम देते हैं पर हम उसे नहीं जानते है। दिल्ली एनसीआर और झारखंड के अपराधियों के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में गृह बंद होकर नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश होने के बाद पुलिस ने उनसे महत्वपूर्ण जानकारी हासिल की है| जिससे बहुत बड़े खुलासे हो सकते हैं ।

About Post Author