एमपी-राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मायावती ने भरी हुंकार, इस पार्टी के साथ करेंगी गठबंधन

KNEWS DESK- पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है। आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने पांचों राज्यों में चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 17 नवंबर को होगा। जिसके बाद वोटों की काउंटिंग 3 दिसंबर को की जाएगी। ऐसे में सभी पार्टियां अपनी- अपनी जीत का गुणगान कर रहीं हैं। तो वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी हुंकार भरी है।

मायावती ने किया बड़ा ऐलान

बसपा प्रमुख मायावती का बड़ा बयान सामने आया है। बसपा सुप्रीमो ने भी साफ कर दिया है कि वह विधानसभा चुनाव में किस पार्टी के साथ गठबंधन करेंगी। मायावती ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए चुनावी ताल ठोक दी है।

बसपा सुप्रीमो ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा- “मध्यप्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ व मिज़ोरम विधानसभा आमचुनाव अगले महीने कराने की घोषणा का स्वागत, किन्तु चुनाव आयोग के लिए असली चुनौती सरकारी मशीनरी व धनबल आदि के दुरुपयोग को रोककर  चुनाव को पूरी तरह स्वतंत्र व निष्पक्ष कराने की है, जिस पर लोकतंत्र का भविष्य निर्भर.”

 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने लिखा कि “साथ ही, ख़ासकर सत्ताधारी पार्टी द्वारा चुनाव को गलत दिशा में प्रभावित करने के लिए लुभावने वादे व हवाहवाई घोषणाओं आदि पर अंकुश लगना ज़रूरी, जिसको लेकर मा. सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस भी जारी किया है. जातिवाद व साम्प्रदायिकता का उन्माद व हिंसा के खिलाफ सख़्त कार्रवाई अत्यावश्यक.”

मायावती ने एक्स पर लिखा- “बीएसपी मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ राज्य में गोण्डवाना गणतंत्र पार्टी के साथ चुनावी समझौता करने के अलावा, मिज़ोरम को छोड़कर, राजस्थाऩ व तेलंगाना इन दोनों राज्य में अकेले ही बिना किसी से कोई समझौता किए हुए चुनाव लड़ रही है और इन राज्यों में अच्छे रिज़ल्ट की उम्मीद करती है.”

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में 17 नवंबर, मिजोरम में 7 नवंबर, राजस्थान में 23 नवंबर, तेलंगाना में 30 नवंबर और छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होगा जिसमें पहला चरण 7 नवंबर और दूसरा चरण 17 नवंबर को होगा।

ये भी पढ़ें-   Navratri Upay: इस 1 चमत्कारी चीज से नवरात्रि पर करें 5 सरल उपाय, सब मनोकामनाएं होंगी पूरी, सुख-समृद्धि की नहीं होगी कमी

About Post Author